Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. पैरालंपिक पदक विजेताओं से पीएम मोदी ने की बात, जानें अवनि लेखरा क्यों नहीं हुईं शामिल

पैरालंपिक पदक विजेताओं से पीएम मोदी ने की बात, जानें अवनि लेखरा क्यों नहीं हुईं शामिल

मोदी ने अवनि लेखरा को भी शुभकामनाएं दी और इन खेलों की अन्य स्पर्धाओं में उनकी सफलता की कामना की। अवनि निशानेबाजी की एक स्पर्धा में भाग लेने के कारण इस बातचीत में शामिल नहीं हो पाईं।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: September 01, 2024 23:00 IST
PM Modi- India TV Hindi
Image Source : PTI पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पैरालंपिक खेलों में भारत के पदक विजेताओं से रविवार को फोन पर बात की और मौजूदा प्रतियोगिता में उनके प्रयासों की सराहना की। अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने जिन एथलीटों से बात की उनमें मोना अग्रवाल, प्रीति पाल, मनीष नरवाल और रूबिना फ्रांसिस शामिल थे। प्रधानमंत्री ने प्रत्येक पदक विजेता को बधाई दी और कहा कि उन्होंने अपने प्रदर्शन से देश को गौरवान्वित किया है। 

अधिकारियों ने कहा कि मोदी ने अवनि लेखरा को भी शुभकामनाएं दी और इन खेलों की अन्य स्पर्धाओं में उनकी सफलता की कामना की। अवनि निशानेबाजी की एक स्पर्धा में भाग लेने के कारण इस बातचीत में शामिल नहीं हो पाईं। अवनि लेखरा ने निशानेबाजी में स्वर्ण पदक जीता है।

रुबीना के लिए किया पोस्ट

रुबीना के बदक जीतने के बाद भी पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा "भारत के लिए एक और गौरवपूर्ण क्षण, रुबीना ने पैरालंपिक 2024 में महिलाओं की 10M एयर पिस्टल स्पर्धा में कांस्य पदक जीता। उनके असाधारण ध्यान, दृढ़ संकल्प और दृढ़ता ने बेहतरीन परिणाम दिए हैं।

पांच पदक जीत चुका है भारत

पेरिस ओलंपिक के बाद पेरिस पैरालंपिक में भी भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है। भारत अब तक पांच पदक जीत चुका है और आने वाले दिनों में भी कई पदकों की आस है। मेडल टैली की बात की जाए तो भारत 1 गोल्ड, 1 सिल्वर और 3 ब्रॉन्ज के साथ 22वें पायदान पर है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement