Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. पीएम मोदी ने जॉर्जिया मेलोनी को किया रिप्लाई, एक दिन पहले दी थीं जीत की बधाई

पीएम मोदी ने जॉर्जिया मेलोनी को किया रिप्लाई, एक दिन पहले दी थीं जीत की बधाई

लोकसभा चुनाव में एनडीए को जीत मिली है। इस पर विदेशी नेताओं ने पीएम मोदी को बधाई दी है। वहीं, उनका पीएम मोदी ने अब जवाब दिया है।

Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: June 05, 2024 13:47 IST
पीएम मोदी और जॉर्जिया मेलोनी- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पीएम मोदी और जॉर्जिया मेलोनी

प्रधानमंत्री नरेंद्र की देश में तीसरी बार सरकार बनने जा रही है। जनता ने एनडीए को सरकार बनाने के लिए 292 सीटों जिताई हैं। इसी को लेकर देश सहित विदेशों के बड़े-बड़े नेताओं ने भी पीएम को जीत की बधाई दी है। इसी के तहत इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी ने पीएम मोदी को जीत की बधाई दी, जिस पर अब पीएम मोदी ने रिप्लाई किया है। पीएम मोदी ने उन्हें बधाई के लिए धन्यवाद दिया है।

पीएम मोदी ने दिया जवाब

पीएम मोदी ने धन्यवाद देते हुए लिखा कि आपकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद प्रधानमंत्री @GiorgiaMeloni. हम भारत-इटली की रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जो हमारे साझा मूल्यों और हितों पर आधारित है। दुनिया की भलाई के लिए मिलकर काम करने के लिए तत्पर हैं। 

क्या लिखा था पीएम मेलोनी ने?

पीएम मोदी को बधाई देते हुए इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी ने लिखा था, "बधाई हो @narendramodi. नई चुनावी जीत के लिए और अच्छे काम के लिए मेरी हार्दिक शुभकामनाएं। निश्चित है कि हम इटली और भारत को एकजुट करने वाली दोस्ती को मजबूत करने और हमारे राष्ट्रों और हमारे लोगों की भलाई के लिए हमें जोड़ने वाले विभिन्न मुद्दों पर सहयोग को मजबूत करने के लिए मिलकर काम करना जारी रखेंगे।" 

मालदीव के राष्ट्रपति ने भी दी थी बधाई

वहीं, मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जु ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी और लिखा कि भाजपा और नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले एनडीए को 2024 के भारतीय आम चुनाव में लगातार तीसरी बार सफलता मिली। मैं हमारे दोनों देशों के लिए साझा समृद्धि और स्थिरता की खोज में हमारे साझा हितों को आगे बढ़ाने के लिए मिलकर काम करने को उत्सुक हूं।

जिस पर पीएम मोदी ने जवाब देते हुए लिखा, "धन्यवाद राष्ट्रपति @MMuizzu। मालदीव हिंद महासागर क्षेत्र में हमारा मूल्यवान साझेदार और पड़ोसी है। मैं भी हमारे द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करने के लिए निकट सहयोग की आशा करता हूँ।" 

ये भी पढ़ें:

पीएम मोदी ने आज से लांच किया 'एक पेड़ माँ के नाम' कैंपेन, पौधा लगाकर की इसकी शुरुआत

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement