Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. पेरिस ओलंपिक में नीरज चोपड़ा ने जीता सिल्वर मेडल, पीएम मोदी ने बधाई देकर तारीफ में कही ये बात

पेरिस ओलंपिक में नीरज चोपड़ा ने जीता सिल्वर मेडल, पीएम मोदी ने बधाई देकर तारीफ में कही ये बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि नीरज चोपड़ा ने बार-बार अपनी श्रेष्ठता की बानगी दिखाई है। देश बेहद खुश है कि उन्होंने एक बार फिर ओलंपिक में सफलता पाई है। इसके साथ ही राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी नीरज चोपड़ा को बधाई दी है।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: August 09, 2024 8:24 IST
पीएम मोदी ने नीरज चोपड़ा को दी बधाई- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पीएम मोदी ने नीरज चोपड़ा को दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेरिस ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाले जेवलिन थ्रो (भालाफेंक) स्टार नीरज चोपड़ा को बधाई दी है। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर कहा कि वह उत्कृष्टता के साकार रूप हैं । टोक्यो ओलंपिक के गोल्ड मेडल विजेता नीरज ने 89.45 मीटर का थ्रो फेंककर पेरिस में सिल्वर मेडल हासिल किया है। 

आने वाले एथलीटों को गौरवान्वित करेंगे नीरज

प्रधानमंत्री मोदी ने एक्स पर उन्हें बधाई देते हुए लिखा, 'नीरज चोपड़ा उत्कृष्टता का साकार रूप हैं । बार-बार उन्होंने अपनी श्रेष्ठता की बानगी दिखाई है। देश बेहद खुश है कि उन्होंने एक बार फिर ओलंपिक में सफलता पाई है ।' इसके साथ ही पीएम ने उन्हें बधाई देते हुए कहा कि वह आने वाले असंख्य एथलीटों को अपने सपने पूरे करने और देश को गौरवान्वित करने के लिये प्रेरित करते रहेंगे ।

राष्ट्रपति ने भी दी बधाई

नीरज चोपड़ा के सिल्वर मेडल जीतने पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने बधाई दी है। राष्ट्रपति ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि पेरिस ओलंपिक में इतिहास रचने के लिए नीरज चोपड़ा को हार्दिक बधाई। वह लगातार दो ओलंपिक खेलों में गोल्ड और सिल्वर मेडल जीतने वाले पहले भारतीय एथलीट हैं। देश को उन पर गर्व है। उनकी यह उपलब्धि आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करेगी। भारत को उम्मीद है कि नीरज चोपड़ा भविष्य में और भी मेडल जीतेंगे।

नीरज चोपड़ा ने 89.45 मीटर का जेवलिन फेंका

पेरिस ओलंपिक में भारत को गोल्ड मेडल की सबसे बड़ी उम्मीद नीरज चोपड़ा से थी। नीरज चोपड़ा ने जेवलिन थ्रो में गोल्ड न जीतकर मेडल अपने नाम किया है। नीरज चोपड़ा ने 89.45 मीटर का जेवलिन फेंका है। पाकिस्तान के अरशद नदीम ने ओलंपिक में नए रिकॉर्ड के साथ गोल्ड मेडल अपने नाम किया। नदीम ने नया ओलंपिक रिकॉर्ड बनाते हुए 92.97 मीटर का जेवलिन फेंका है।

टोक्यो ओलंपिक में नीरज ने फेंका था 87.58 मीटर का जेवलिन

बता दें कि 26 साल के नीरज का दूसरा थ्रो ही उनका एकमात्र सही थ्रो रहा है, जिसमें उन्होंने 89.45 मीटर फेंका है। इसके अलावा नीरज के पांचों प्रयास फाउल रहे। उन्होंने टोक्यो में 87.58 मीटर के थ्रो के साथ गोल्ड मेडल जीता था। 

भाषा के इनपुट के साथ

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement