Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. देश में गैंगस्टर-टेरर नेटवर्क पर एक्शन की तैयारी, दिल्ली में कई राज्यों की पुलिस की बैठक, जानें इसके बारे में

देश में गैंगस्टर-टेरर नेटवर्क पर एक्शन की तैयारी, दिल्ली में कई राज्यों की पुलिस की बैठक, जानें इसके बारे में

देश में गैंगस्टर-टेरर नेटवर्क पर एक्शन की बड़ी तैयारी हो रही है। दिल्ली में NIA समेत कई राज्यों की पुलिस की बैठक हुई है। आइए जानते हैं इस बैठक के बारे में कुछ खास बातें।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Subhash Kumar Updated on: August 28, 2024 17:35 IST
गैंगस्टर-टेरर नेटवर्क के खिलाफ एक्शन को लेकर बैठक।- India TV Hindi
Image Source : ANI गैंगस्टर-टेरर नेटवर्क के खिलाफ एक्शन को लेकर बैठक।

देश में गैंगस्टर-टेरर नेटवर्क को तोड़ने के लिए तमाम सुरक्षा एजेंसियों और राज्य पुलिस की दिल्ली पुलिस हेडक्वार्टर में बड़ी बैठक हुई है। बैठक में NIA, स्पेशल सेल, राजस्थान पुलिस, पंजाब पुलिस, हरियाणा पुलिस के अधिकारी शामिल हुए हैं। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने बुधवार को इंटर स्टेट कॉर्डिनेशन मीटिंग की जिसका मकसद देश में मौजूद ऑर्गनाइज्ड क्राइम और टेरर नेक्सस के खिलाफ ठोस कदम उठाना है।

ऑर्गनाइज्ड क्राइम को लेकर चर्चा

दिल्ली में हुई इस बैठक में सभी राज्यों ने अपने यहां ऑर्गनाइज्ड क्राइम और टेरर नेक्सस के खिलाफ आने वाली चुनौतियों को लेकर चर्चा की। कौन-कौन से राज्य व केंद्र शासित प्रदेश मे किस तरह ऑर्गनाइज्ड क्राइम काम कर रहा है, इसको लेकर विस्तृत चर्चा की गई।

हरियाणा पुलिस ने क्या कहा?

हरियाणा पुलिस की तरफ से बताया गया कि उनके यहां किस तरह कौन-कौन से नए नए गैंग उभर रहे है और हाल में हुई टारगेट किलिंग और गिरफ्तारी को लेकर जानकारी साझा की गई। दिल्ली पुलिस की तरफ से हाल में आ रही सबसे बड़ी चुनौती एक्सटॉर्शन कॉल्स को लेकर डिटेल्स साझा की गई जिसमें खास एक्सटॉर्शन कॉल्स को लेकर एरिया वाइज मैपिंग और एक्सटॉर्शन कॉल के नेटवर्क की जानकारी पड़ोसी राज्यों और NIA के साथ साझा की गई।

राजस्थान-पंजाब पुलिस ने क्या बताया?

राजस्थान पुलिस ने विदेशों में रह रहे गैंगस्टर्स और उनके एसोसिएट्स को लेकर जानकारी दी। साथ ही इंटरपोल ने जिन गैंगस्टर्स के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस(RCN) और ब्लू कार्नर नोटिस(BCN) जारी किया है, उसकी जानकारी साझा की। वहीं, पंजाब पुलिस की तरफ से सीमा पार से आ रही ड्रग्स, उनको सप्लाई करने वाले सप्लायर और किस नेटवर्क से स्मगलिंग हो रही है उसको लेकर जानकारी दी गई। 

खालिस्तानी टेरर ग्रुप्स को लेकर भी चर्चा

इसके साथ ही बैठक में सबसे अहम देश के खिलाफ साजिश कर रहे पाकिस्तानी आतंकी और प्रो खालिस्तानी टेरर ग्रुप्स को लेकर जानकारियां साझा की गई। NIA की तरफ से बताया गया कि किस तरह ऑर्गनाइज्ड क्राइम, टेरर सिंडिकेट के खिलाफ सहयोग के साथ काम करने की जरूरत है।

ये भी पढ़ें- सुबह सैर पर निकली थी बुजुर्ग महिला, 10-12 कुत्तों ने मार डाला, पढ़ें खौफनाक मामला

कोलकाता रेप-मर्डर केस पर राष्ट्रपति मुर्मू का सख्त बयान, बोलीं- बस अब बहुत हो गया

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement