Tuesday, October 22, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. गोवा में 10 से ज्यादा लोगों को डूबने से बचाया गया;पर्यटकों का सामान चोरी करने वाले 2 पकड़े गए

गोवा में 10 से ज्यादा लोगों को डूबने से बचाया गया;पर्यटकों का सामान चोरी करने वाले 2 पकड़े गए

गोवा में दो लोगों को चार पर्यटकों का कीमती सामान चुराने की कोशिश करते हुए भी पकड़ा गया। इन चार पर्यटकों में से दो रूसी पर्यटक थे। वीकेंड में समुद्र तटों पर पर्यटकों की काफी भीड़ देखी गई।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: October 22, 2024 14:40 IST
goa- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO गोवा

गोवा में पिछले वीकेंड में अरब सागर में 10 से अधिक लोगों को डूबने से बचा लिया गया और लाइफगार्ड ने एक घायल फ्रांसीसी महिला और दिल्ली से आए एक टूरिस्ट को मेडिकल हेल्प दिलाने में भी मदद की। राज्य द्वारा नियुक्त जीवन रक्षक एजेंसी ने यह जानकारी ने दी। एजेंसी ने बताया कि गोवा में दो लोगों को चार पर्यटकों का कीमती सामान चुराने की कोशिश करते हुए भी पकड़ा गया। इन चार पर्यटकों में से दो रूसी पर्यटक थे। वीकेंड में समुद्र तटों पर पर्यटकों की काफी भीड़ देखी गई।

जीवन रक्षक एजेंसी के प्रवक्ता ने सोमवार को बताया कि लाइफगार्ड टीम ने महाराष्ट्र के 22 वर्षीय एक व्यक्ति और 18 तथा 21 वर्ष के दो स्थानीय व्यक्तियों को बचाया जो उत्तरी गोवा जिले के कैलंगुट समुद्र तट पर तैरते समय तेज लहरों में फंस गए थे। उन्होंने बताया कि कर्नाटक के 35 वर्षीय एक व्यक्ति सहित तीन अन्य लोगों को भी कैलंगुट समुद्र तट के पास पानी में डूबने से बचा लिया गया। कर्नाटक निवासी यह व्यक्ति नशे में था। उन्होंने बताया कि तेज बहाव में फंसे 50 वर्षीय रूसी नागरिक तथा कैंडोलिम समुद्र तट पर एक अन्य 30 वर्षीय व्यक्ति को भी बचा लिया गया।

आवारा मवेशियों के हमले की शिकार फ्रांसीसी महिला को बचाया

इसी बीच एक अन्य अभियान में तेज धारा में फंसी 51 वर्षीय रूसी महिला को उत्तर गोवा के मोरजिम समुद्र तट से बचाया गया तथा तेज लहरों में फंसे महाराष्ट्र के एक और एक 27 वर्षीय पर्यटक और हैदराबाद के 35 वर्षीय एक व्यक्ति को भी बचा लिया गया। अधिकारी ने बताया कि लाइफगार्ड ने दक्षिण गोवा जिले के पालोलेम समुद्र तट पर आवारा मवेशियों के हमले की शिकार 56 वर्षीय फ्रांसीसी महिला की भी मदद की। उन्होंने कहा, "चोट लगने के कारण वह हिलने-डुलने में असमर्थ थी, जिसके कारण उसे स्पाइन-बोर्ड की मदद से बचाव वाहन में स्थानांतरित किया गया और चिकित्सा के लिए कैनाकोना स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया।"

बीच पर टहल रहे व्यक्ति के पैर का अंगूठा कटा

अधिकारी ने बताया कि एक अन्य घटना में उत्तरी गोवा के अंजुना बीच पर टहल रहे दिल्ली के एक व्यक्ति के दाहिने पैर का अंगूठा कांच के टूटे हुए टुकड़े से कट गया। प्राथमिक उपचार देने के बाद, लाइफगार्ड्स ने उसे स्पाइन बोर्ड पर लिटाया और डॉक्टर के पास भेज दिया। उन्होंने बताया कि कैलंगुट बीच पर एक लाइफगार्ड ने एक व्यक्ति को पास में तैर रहे दो रूसी पर्यटकों का बैग चुराने की कोशिश करते देखा और उससे तुरंत बैग वापस लिया और संदिग्ध को पुलिस के हवाले कर दिया।

पर्यटकों का सामान चोरी कर रहे संदिग्ध पुलिस के हवाले

दृष्टि माने एजेंसी के प्रवक्ता ने बताया कि एक अन्य चोर ने कैलंगुट बीच के पास समुद्र में तैराकी कर रहे मणिपुर के दो पर्यटकों के बैग से मोबाइल फोन और नकदी चुराने के बाद भागने की कोशिश की, जिसे एक लाइफगार्ड ने देख लिया। लाइफगार्ड ने उससे चोरी का सामान वापस ले लिया तथा संदिग्ध को भी पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। (भाषा इनपुट्स के साथ)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement