Sunday, October 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में शामिल चौथा आरोपी गिरफ्तार, जालंधर से पकड़ा गया जीशान अख्तर

बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में शामिल चौथा आरोपी गिरफ्तार, जालंधर से पकड़ा गया जीशान अख्तर

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में पुलिस ने एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। इस केस में चौथे आरोपी जीशान अख्तर को जालंधर से गिरफ्तार किया गया है।

Reported By : Kumar Sonu Edited By : Amar Deep Updated on: October 13, 2024 21:52 IST
जिशान अख्तर गिरफ्तार।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV जिशान अख्तर गिरफ्तार।

जालंधर: बाबा सिद्दीकी हत्याकांड मामले में पुलिस को एक और सफलता हाथ लगी है। घटना से जुड़ा चौथा आरोपी भी गिरफ्तार किया जा चुका है। बाबा सिद्दीकी मर्डर केस के चौथे आरोपी जीशान अख्तर को पंजाब के जालंधर से गिरफ्तार किया गया है। जीशान जालंधर का ही रहने वाला बताया जा रहा है। जीशान अख्तर 2022 में गिरफ्तारी के बाद जब जेल गया था, तब पटियाला जेल में उसकी मुलाकात लॉरेंस गैंग से हुई थी। इसके बाद जब वह जेल से बाहर आया तो मुंबई चला गया था। जीशान अख्तर जालंधर के नकोदर इलाके के शकर गांव का रहने वाला है।

2022 में किया गया था गिरफ्तार

बताया जा रहा है कि जालंधर पुलिस ने साल 2022 में जीशान अख्तर को हत्या और डकैती के केस में गिरफ्तार किया था। इसी दौरान पटियाला जेल में उसकी मुलाकात लॉरेंस गैंग से हुई थी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक 7 जून को जेल से छूटने के बाद जीशान अख्तर सबसे पहले हरियाणा के कैथल में गुरमेल के घर गया। उसके बाद ऑर्डर मिलने के बाद शूटर मुंबई के लिए रवाना हो गए थे। पुलिस सूत्रों के मुताबिक मुंबई में सभी आरोपी एक साथ रह रहे थे। पुलिस सूत्रों के मुताबिक जीशान अख्तर तीनों शूटरों को निर्देश दे रहा था। बाबा सिद्दीकी हत्याकांड को अंजाम देने के लिए जीशान अख्तर ने ही किराए के कमरे समेत दूसरे लॉजिस्टिक सपोर्ट की व्यवस्था की थी। 

इसी साल जेल से निकला था बाहर

पुलिस सूत्रों के मुताबिक जीशान अख्तर पटियाला जेल में बंद था। जीशान इसी साल 7 जून को जेल से बाहर आया था। आरोपी जीशान अख्तर की उम्र महज 21 साल है। आरोपी इतना शातिर था कि 2022 में विदेशी नंबर पर वॉट्सऐप इस्तेमाल करता हुआ पकड़ा गया था। जीशान ने गांव ही सरकारी स्कूल से 10वीं तक ही पढ़ाई की है। आरोपी के पिता मुहम्मद जमील टाइल ठेकेदार का काम करते हैं। आरोपी जीशान का भाई पिता के साथ ही काम करता है।

 

जीशान के खिलाफ सात मुकदमे दर्ज

मिली जानकारी के मुताबिक जीशान के खिलाफ हत्या के साथ-साथ 7 मुकदमे दर्ज हैं। जीशान को जरायम की दुनिया में जुलमी के नाम से भी बुलाया जाता है। जीशान अख्तर के डॉजियर के मुताबिक जिशान का असली नाम मोहम्मद यासिन अख्तर है। इसके गैंग में 22 लोग हैं। इसके डॉजियर के अनुसार जालंधर के सदर पुलिस स्टेशन में 30 लाख रुपये के एक्सटॉरशन का मुकदमा दर्ज है। जीशान ने रानो नाम के शख्स से एक्सटॉरशन मांगी थी। पैसे नहीं देने पर उसके घर पर दो गोलियां भी चलाई थी। जिशान इससे पहले किसी और वारदात को अंजाम देने के लिए .32 और .30 की पिस्टल का इस्तेमाल करता था

यह भी पढ़ें- 

'मिर्ची स्प्रे लेकर गए थे आरोपी', बाबा सिद्दीकी मर्डर केस को लेकर DCP क्राइम ब्रांच ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

Video: ओवरब्रिज की ढलान पर कार में लगी आग, लुढकते हुए आई नीचे; जान बचाकर भागे लोग

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement