Tuesday, September 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. Video: शर्म करो सरकारी मुलाजिमों! पेंशन के लिए अधिकारियों ने ऑफिस बुलाया, 2 KM तक रेंगते हुए पहुंची बुजुर्ग महिला

Video: शर्म करो सरकारी मुलाजिमों! पेंशन के लिए अधिकारियों ने ऑफिस बुलाया, 2 KM तक रेंगते हुए पहुंची बुजुर्ग महिला

ओडिशा के क्योंझर जिले से एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। जिसे देखने के बाद किसी का भी दिल पसीज जाएगा। यहां एक 80 साल की महिला को अपना पेंशन लेने के लिए 2 किमी. तक रेंगते हुए पंचायत कार्यालय जाना पड़ा।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: September 24, 2024 18:44 IST
रेंगते हुए पेंशन लेने जाती महिला- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV रेंगते हुए पेंशन लेने जाती महिला

ओड़िशा के केऊंझर में एक 80 वर्षीय विशेष रूप से विकलांग बुजुर्ग महिला को अपनी वृद्धावस्था पेंशन का लाभ उठाने के लिए स्थानीय पंचायत कार्यालय तक वृद्ध महिला को अपना भत्ता लेने के लिए 2 किमी तक रेंग कर जाना पड़ा। अपनी आजीविका के लिए पेंशन के पैसे पर निर्भर रहने वाली बुजुर्ग महिला ने यह कठोर कदम इसीलिए उठाया क्योंकि उसकी मदद करने वाला कोई नहीं था। बुढ़ापे की वजह से ठीक से चल पाने में असमर्थ इस बुजुर्ग महिला को घुटनों के बल रेंगकर पंचायत कार्यालय तक जाना पड़ा। सिर्फ इस उम्मीद में कि वहां के अधिकारी उसकी समस्या का समाधान करेंगे। 

2 KM तक रेंगकर पेंशन लेने पहुंची बुजुर्ग महिला

यह दर्दनाक घटना केऊंझर जिले के तेलकोई ब्लॉक अंतर्गत रायसुआं पंचायत से सामने आई है। महिला की दुर्दशा सरकारी अधिकारियों के लापरवाह रवैये को उजागर करती है। बुजुर्ग महिला का कहना है कि,"पीईओ ने मुझे पेंशन के लिए उनके कार्यालय तक पहुंचने को कहा है इसलिए कोई अन्य विकल्प न होने पर मुझे पंचायत कार्यालय 2 किमी. तक रेंगना पड़ता है। मेरी मदद करने वाला कोई नहीं है।" यह मामला 21 सितंबर का बताया जा रहा है। हालांकि इसका वीडियो आज यानी मंगलवार को वायरल हुआ।

सरपंच ने दिया ये भरोसा

विकलांग बुजुर्ग महिला का रेंगते हुए पंचायत कार्यालय जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। वीडियो के वायरल होने के बाद लोग सरकारी मुलाजिमों पर भड़क गए और बोलने लगे कि इन कर्मचारियों को जरा भी शर्म नहीं आती। अगर किसी असहाय महिला के पास कोई उसका अपना मदद करने वाला नहीं है तो क्या इनकी मानवता मर चुकी है। जब मामला रायसुआं के सरपंच बागन चंपिया के सामने आया तो उन्होंने कहा कि, "इस घटना की जानकारी हमें सोशल मीडिया से मिली हैं, आगे से उनका वृद्धावस्था पेंशन पीईओ के जरिए उनके घर पहुंचा दिया जाएगा और 3 महीने का राशन भी उनके घर पहुंचा दिया जाएगा।"

(ओडिशा से शुभम कुमार की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:

आराम से बैठ सके इसलिए शख्स ने ऑटो में फिट कर दी ऑफिस वाली चेयर, वायरल हुई तस्वीर

MUDA घोटाला: गर्वनर के खिलाफ दायर सिद्धारमैया की याचिका हाई कोर्ट ने की खारिज, कहा - राज्यपाल ने कुछ गलत नहीं किया

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement