Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. ओडिशा की सोरो विधानसभा सीट पर बीजेपी ने बदला उम्मीदवार, 1 जून को मतदान

ओडिशा की सोरो विधानसभा सीट पर बीजेपी ने बदला उम्मीदवार, 1 जून को मतदान

बीजेपी ने ओडिशा की सोरो विधानसभा सीट से अपना उम्मीदवार बदल दिया है, जहां वोटिंग लोकसभा चुनाव के सातवें चरण में होगी।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: May 15, 2024 10:01 IST
प्रतीकात्मक फोटो - India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

लोकसभा चुनाव के साथ ओडिशा विधानसभा के चुनाव भी हो रहे हैं। 147 सदस्यीय विधानसभा के लिए वोटिंग चार चरणों में हो रही है। पहले चरण की वोटिंग 13 मई को लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के साथ संपन्न हो चुकी है। अब ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण की वोटिंग 20 मई है, जबकि तीसरे चरण में 25 मई को और चौथे चरण में 1 जून को वोटिंग होगी। इस बीच, सोरो विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी उम्मीदवार बदले जाने की खबर सामने आई है, जहां 1 जून को मतदान होना है। 

परसुराम ढाडा होंगे प्रत्याशी 

बीजेपी ने मंगलवार को मतदान के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख पर ओडिशा के बालासोर जिले के सोरो विधानसभा क्षेत्र के लिए अपना उम्मीदवार बदल दिया। पार्टी ने राजेंद्र कुमार दास के स्थान पर परसुराम ढाडा को नामांकित किया, जिन्हें 2 अप्रैल को सोरो विधानसभा क्षेत्र के लिए पार्टी के उम्मीदवार के रूप में नामित किया गया था। दिलचस्प बात यह है कि दास और ढाडा दोनों ने मंगलवार को निर्वाचन क्षेत्र के लिए बीजेपी उम्मीदवारों के रूप में नामांकन दाखिल किया। हालांकि, पार्टी ने ढाडा के नामांकन की पुष्टि कर दी है। 

सोरो से दो बार जीत हासिल की

बीजेपी के ओडिशा चुनाव प्रभारी विजय पाल सिंह तोमर ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा, "आज पार्टी ने सोरो के लिए अपने उम्मीदवार के रूप में परसुराम ढाडा के नाम की पुष्टि की है।" ढाडा ने 2014 और 2019 में बीजू जनता दल (बीजद) के उम्मीदवार के रूप में सोरो से दो बार जीत हासिल की। वह पिछले महीने बीजद से इस्तीफा देने के बाद बीजेपी में शामिल हो गए। सूत्रों ने दावा किया कि स्थानीय पार्टी कार्यकर्ता और नेता दास की उम्मीदवारी से खुश नहीं थे, जिनका मूल गृह क्षेत्र भद्रक जिले में धामनगर है। सत्तारूढ़ बीजद ने सोरो विधानसभा सीट से माधब ढाडा को मैदान में उतारा है। (IANS)

ये भी पढ़ें-

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement