Thursday, September 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. 'नीतीश और नायडू ने किया वक्फ बिल के विरोध का वादा', मौलाना अरशद मदनी का दावा

'नीतीश और नायडू ने किया वक्फ बिल के विरोध का वादा', मौलाना अरशद मदनी का दावा

जमीयत उलेमा ए हिंद और ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर के वक्फ संशोधन बिल का विरोध करने की बात कही है। कॉन्फ्रेंस में ये दावा किया गया है कि नीतीश और नायडू ने वक्फ बिल का विरोध करने की बात कही है।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: August 22, 2024 23:52 IST
वक्फ बिल को लेकर मौलाना अरशद मदनी का बड़ा दावा। - India TV Hindi
Image Source : PTI वक्फ बिल को लेकर मौलाना अरशद मदनी का बड़ा दावा।

हाल ही में लोकसभा में वक्फ संशोधन विधेयक को पेश किया गया था जिसपर विपक्षी दलों ने जमकर हंगामा मचाया था। इसके बाद वक्फ बिल को संसद की जेपीसी समिति के पास भेज दिया गया था। माना जा रहा है कि इस बिल पर विस्तार से चर्चा के बाद इसे फिर से संसद में पेश किया जा सकता है। इस बीच गुरुवार को मीयत उलेमा ए हिंद और ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौलाना अरशद मदनी और मौलाना खालिद सैफुल्ला रहमानी ने दावा किया है कि मोदी सरकार की दो अहम साथी तेलुगु देशम पार्टी और जदयू के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू और नीतीश कुमार ने वक्फ संशोधन विधेयक के विरोध करने की बात कही है। 

हम बिल का विरोध करेंगे- मदनी

वक्फ संशोधन विधेयक को लेकर जमीयत उलेमा ए हिंद और ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। प्रेस कॉन्फ्रेंस को मौलाना अरशद मदनी और मौलाना खालिद सैफुल्ला रहमानी ने संबोधित किया है। उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक तरीके के अनुसार हम बिल का विरोध करेंगे, अगर जरूरत पड़ी तो राष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शन किया जाएगा, हम इसका विरोध करेंगे। मदनी ने कहा कि जेपीसी के लिए हमें कोई बुलावा नहीं आया है लेकिन हमने दस्तावेज तैयार किया है कि कहां-कहां कैसे नुकसान है हमें। हम इसके वापस लेने को कहेंगे,  अगर हमें जेपीसी में बुलाया गया तो हम जाएंगे।

नायडू और नीतीश विरोध करेंगे-  प्रेस कॉन्फ्रेंस में दावा

अरशद मदनी और सैफुल्ला रहमानी की प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा गया है कि सेक्युलर पार्टियों ने अपने घोषणा पत्र में कहा था जो धर्म है उस सभी धर्मों के लोग की धार्मिक आजादी होगी इससे साफ है वो हमारे साथ हैं। हमने चंद्रबाबू नायडू, नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव से मुलाकात की है उन्होंने कहा है वो विरोध करेंगे। अरशद मदनी ने आगे कहा कि उद्धव ठाकरे और कई अन्य नेताओं का भी वक्फ बिल के विरोध में बयान आया है। (रिपोर्ट: अविनाश)

ये भी पढ़ें- ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, बोलीं- देश में हर रोज 90 रेप हो रहे, की ये मांग

कोलकाता रेप-मर्डर केस: सुप्रीम कोर्ट ने डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर सरकार को दिए निर्देश, कहा- '1 हफ्ते में बनाएं पोर्टल'

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement