Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. बारिश के बीच उफनती नदी में बही कार, एक ही परिवार के 8 लोगों सहित 9 की मौत

बारिश के बीच उफनती नदी में बही कार, एक ही परिवार के 8 लोगों सहित 9 की मौत

हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में बारिश की वजह से एक नदी में कार बह गई। इस हादसे में एक ही परिवार के आठ लोगों सहित कुल 9 लोगों की मौत हो गई।

Edited By: Amar Deep
Published on: August 11, 2024 18:46 IST
एक ही परिवार के 8 लोगों सहित 9 की मौत।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA एक ही परिवार के 8 लोगों सहित 9 की मौत।

होशियारपुर/ऊना: पंजाब के होशियारपुर से लगभग 34 किलोमीटर दूर जैजों में रविवार को एक दर्दनाक हादसा हो गया। यहां पानी से लबालब छोटी बरसाती नदी में एक कार बह गई। वहीं कार के बह जाने से एक ही परिवार के आठ सदस्यों समेत 9 लोगों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य लापता हो गए। बता दें कि भारी बारिश के कारण नदी उफान पर है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि परिवार के 11 सदस्य स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (SUV) चालक के साथ हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले के मेहतपुर के निकट देहरा से विवाह समारोह में शामिल होने पंजाब के एसबीएस नगर जिले के मेहरोवाल गांव जा रहे थे। 

स्थानीय लोगों ने किया मना

अधिकारियों ने बताया कि जब उनकी गाड़ी जैजों में भारी बारिश के कारण पानी से लबालब भरी छोटी नदी से गुजर रही थी इसी दौरान पानी के तेज बहाव में बह गई। पुलिस ने कहा कि कुछ स्थानीय लोगों ने पानी की तेज लहरों के कारण वाहन चालक को नदी पार नहीं करने को लेकर आगाह भी किया, लेकिन वह उनकी बात अनसुनी कर आगे बढ़ गए। हालांकि, स्थानीय निवासी वाहन में सवार दीपक भाटिया को किसी तरह बचाकर जैजों में सरकारी चिकित्सालय ले गए। होशियारपुर की उपायुक्त कोमल मित्तल ने कहा कि बचाव और लापता व्यक्तियों की तलाश से संबंधित अभियान में सहायता के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल एनडीआरएफ की एक टीम तैनात की गई है। 

पानी में बहकर 200 मीटर नीचे गया वाहन 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र लांबा ने बताया कि नदी से पांच महिलाओं समेत नौ लोगों के शव बरामद किए गए हैं, जबकि दो लापता लोगों की तलाश जारी है। मृतकों के परिजन ने पुलिस को बताया कि वाहन में 12 लोग सवार थे। जैजों में नदी के दूसरी ओर, हिमाचल प्रदेश से लाए गए करीब पांच वाहन और एक जेसीबी मशीन तैनात है, और पानी कम होने की प्रतीक्षा की जा रही है। लांबा ने बताया कि वाहन में सवार लोगों ने चालक को रुकने के लिए कहा, लेकिन वह वाहन को आगे ले गया, जिससे यह दुखद घटना हुई। पुलिस उपाधीक्षक जागीर सिंह ने बताया कि वाहन तेज पानी में बहकर लगभग 200 मीटर नीचे चला गया। पुलिस ने कहा कि मृतकों की पहचान सुरजीत भाटिया, उनकी पत्नी परमजीत कौर, भाई स्वरूप चंद, भाभी बिंदर, भतीजियों भावना और अनु, भतीजे हर्षित और वाहन चालक बिंदु के रूप में हुई है। (इनपुट- एजेंसी)

यह भी पढ़ें- 

रील के चक्कर में गई जान, बाणगंगा नदी में नहाने गए 7 लोगों की डूबने से मौत; पानी में बना रहे थे वीडियो

यूपी में चलती ट्रेन से कूदे दर्जनों लोग, 6 यात्री घायल; सामने आई ये वजह

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement