Thursday, July 04, 2024
Advertisement

NEET मामले पर आज 'सुप्रीम' सुनवाई, पेपर लीक के आरोपी का बड़ा खुलासा, क्या है तेजस्वी यादव से लिंक?

NTA की तरफ से दाखिल 10 याचिकाओं पर भी सुनवाई होगी। NTA ने देश के दूसरे हाईकोर्ट मे दाखिल याचिकाओं को सुप्रीम कोर्ट ट्रांसफर किए जाने की मांग की है। इन सबसे परे नीट पेपल लीक मामले को लेकर बिहार की सियासत गरमा गई है।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: June 20, 2024 10:19 IST
supreme court- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सुप्रीम कोर्ट

मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन के लिए आयोजित की जाने वाली प्रवेश परीक्षा नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेस टेस्ट नीट यूजी परीक्षा को लेकर देशभर में बवाल मचा हुआ है। छात्र लगातार पेपर कैंसिल करने की मांग पर अड़े हैं। वहीं, आज 8 याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। इन याचिकाओं में से एक याचिका कम्युनिस्ट पार्टी की इकाई SFI की तरफ से भी दाखिल की गई है। इसके साथ-साथ कोर्ट 20 छात्रों की तरफ से दाखिल याचिका पर भी सुनवाई करेगा जिसमें परीक्षा की जांच CBI या दूसरी एजेंसी से सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में कराए जाने की मांग की गई है। तो दूसरी तरफ बिहार में चल रही पेपर लीक जांच में सनसनीखेज बात सामने आई है। आरोपियों से पूछताछ के बाद जब्त दस्तावेज में मंत्रीजी का जिक्र है।

गिरफ्तार छात्र ने किए सनसनीखेज खुलासे

बीजेपी का आरोप है कि ये मंत्रीजी कोई और नहीं लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव हैं। अब इस आरोप के बाद पेपरलीक पर सियासत तेज हो गई है। साथ ही मामले में गिरफ्तार छात्र ने कई सनसनीखेज खुलासे किए हैं। उसने माना है कि परीक्षा में वही प्रश्न आए थे जो उसे एक रात पहले दिए गए थे।

HC में दाखिल याचिकाओं को सुप्रीम कोर्ट में ट्रांसफर करने की मांग

वहीं, NTA की तरफ से दाखिल 10 याचिकाओं पर भी सुनवाई होगी। NTA ने देश के दूसरे हाईकोर्ट मे दाखिल याचिकाओं को सुप्रीम कोर्ट ट्रांसफर किए जाने की मांग की है। इन सबसे परे नीट पेपल लीक मामले को लेकर बिहार की सियासत गरमा गई है जहां पेपर लीक का तेजस्वी यादव से लिंक होने के आरोप लग रहे हैं।

सारे वही सवाल पूछे गए जो मेरे पास पहले से थे- अनुराग

नीट पेपर लीक मामले में बड़ा खुलासा आरोपी अनुराग यादव ने किया है। अनुराग ने कबूल किया कि उसे परीक्षा से पहले ही प्रश्न पत्र मिल गया था। अनुराग ने बताया कि NEET परीक्षा में 100 फीसदी वही सवाल पूछे गए जो उसे पहले ही मिल गए थे। उसे गेस्ट हाउस में जो सवाल रटने को दिए गए, वहीं सवाल परीक्षा में आए। आरोपी ने बताया कि वो मंत्री के लेटर की मदद से गेस्ट हाउस में रूका और NHAI पटना गेस्ट हाउस के रजिस्टर में भी आरोपी की एंट्री है।

यह भी पढ़ें-

NEET अभ्यर्थी ने जमा किए जाली दस्तावेज, साथ ही किया OMR शीट फटे होने का दावा; अब हाईकोर्ट ने दिए ये आदेश

NEET पेपर लीक मामले को लेकर राहुल गांधी समेत कई विपक्षी नेताओं ने सरकार को घेरा, संसद सत्र में उठेगा मुद्दा

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement