Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. NCW ने केजरीवाल के पीए विभव को नोटिस जारी कर बुलाया, स्वाति मालीवाल से मारपीट का है आरोप

NCW ने केजरीवाल के पीए विभव को नोटिस जारी कर बुलाया, स्वाति मालीवाल से मारपीट का है आरोप

राष्ट्रीय महिला आयोग ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पीए को नोटिस जारी किया है। नोटिस में कहा गया है कि स्वाति मालीवाल से जुड़े मारपीट मामले में पेश हों।

Reported By : Kumar Sonu Written By : Shailendra Tiwari Updated on: May 16, 2024 13:54 IST
केजरीवाल के पीए विभव कुमार और सांसद स्वाती मालीवाल- India TV Hindi
Image Source : PTI केजरीवाल के पीए विभव कुमार और सांसद स्वाती मालीवाल

आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ मुख्यमंत्री आवास पर हुई कथित मारपीट का मामला तूल पकड़ता दिख रहा है। आज एनसीडब्ल्यू ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के विभव कुमार को कल यानी 17 मई को राष्ट्रीय महिला आयोग के सामने पेश होने के लिए बुलाया है।  मामले का स्वत: संज्ञान लेते हुए महिला पैनल ने कुमार को 17 मई को सुबह 11 बजे उसके सामने पेश होने के लिए कहा। बता दें कि बिभव कुमार पर दिल्ली में सीएम आवास पर आप सांसद स्वाति मालीवाल से मारपीट का आरोप लगा है। इससे पहले बीजेपी ने केजरीवाल के साथ विभव कुमार के होने पर कई सवाल खड़े किए।

क्या लिखा गया नोटिस में?

नोटिस

Image Source : INDIA TV
नोटिस

एनसीडब्ल्यू ने कुमार को लिखे पत्र में कहा गया, "राष्ट्रीय महिला आयोग ने मीडिया पोस्ट का स्वत: संज्ञान लिया है, जिसका शीर्षक था "डीसीडब्ल्यू प्रमुख स्वाति मालीवाल ने अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव पर अपने साथ मारपीट करने का आरोप लगाया।" जिसमें बताया गया कि राज्यसभा सांसद और डीसीडब्ल्यू की पूर्व प्रमुख स्वाती मालीवाल ने आरोप लगाया है कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव ने सीएम आवास पर उनके साथ बेरहमी से मारपीट की।

"अब इसलिए, ध्यान रखें कि उपरोक्त के मद्देनजर आयोग ने 17 तारीख 2024 को सुबह 11 बजे मामले में सुनवाई निर्धारित की है, जिसमें आपको व्यक्तिगत रूप से आयोग के समक्ष उपस्थित होना होगा।"

विभव लखनऊ में केजरीवाल के साथ दिखे

इससे पहले 14 मई को आम आदमी पार्टी (आप) ने सीएम आवास पर विभव कुमार द्वारा मालीवाल पर हमले की बात स्वीकार की थी। बता दें कि आज लखनऊ में अरविंद केजरीवाल के साथ भी विभव कुमार दिखे। अरविंद केजरीवाल ने यहां अखिलेश यादव के साथ साझा प्रेस कांफ्रेंस की। इस दौरान विभव गाड़ी में ही बैठे रहे और पूरे प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान वो गाड़ी से बाहर नहीं निकले। जिस पर बीजेपी ने सवाल किए। बुधवार की रात को भी विभव कुमार को आप के राष्ट्रीय संयोजक और संजय सिंह के साथ लखनऊ हवाई अड्डे पर देखा गया, जिसके कुछ दिनों बाद पार्टी ने उनके खिलाफ "सख्त कार्रवाई" का वादा किया था।

ये भी पढ़ें:

स्वाति मालीवाल से बदसलूकी का आरोप, लखनऊ पहुंचे लेकिन गाड़ी में बैठे रहे अरविंद केजरीवाल के पीए विभव

अरविंद केजरीवाल पर बीजेपी ने साधा निशाना, कहा- 'दिल्ली के सीएम महिला सम्मान का दम घोंट कर शराब परोस रहे हैं'

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement