Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. LIVE: ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और मर्डर केस की होगी CBI जांच, हाई कोर्ट ने दिया आदेश

LIVE: ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और मर्डर केस की होगी CBI जांच, हाई कोर्ट ने दिया आदेश

कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और हत्या मामले में आज भी डॉक्टरों का देशव्यापी हड़ताल जारी है। डॉक्टरों की मांग है कि इस घटना में शामिल सभी अपराधियों को कड़ी सजा मिले।

Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: August 14, 2024 20:47 IST
ट्रेनी डॉक्टर के साथ...- India TV Hindi
Image Source : PTI ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई रेप और हत्या मामले को लेकर NCW की टीम पहुंची कोलकाता

कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और हत्या मामले में देशव्यापी हड़ताल आज भी जारी है। डॉक्टर्स ने हेल्थ मिनिस्टर जेपी नड्डा से मामले में निष्पक्ष जांच की मांग की है। इधर सीएम ममता बनर्जी ने कहा पुलिस ने रविवार तक मामला नहीं सुलझाया तो CBI को केस ट्रांसफर कर दिया जाएगा। इस घटना से देश भर के डॉक्टरों का आक्रोश देखने को मिल रहा है। वहीं, मरीज व तीमारदार परेशान हो रहे हैं। डॉक्टरों के इस विरोध प्रदर्शन से दिल्ली, यूपी, एमपी और महाराष्ट्र में इलाज से जुड़ी सुविधाएं प्रभावित हैं। 

 

Latest India News

LIVE: ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और हत्या मामले में देशव्यापी हड़ताल

Auto Refresh
Refresh
  • 3:46 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और हत्या मामले में CBI जांच का आदेश

    कलकत्ता हाई कोर्ट ने ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और हत्या मामले में CBI जांच का आदेश दिया है। कोर्ट ने कोलकाता पुलिस को कल सुबह 10 बजे तक केस डायरी, सीसीटीवी फुटेज और बयानों समेत सभी दस्तावेज सीबीआई को सौंपने के लिए कहा है। (रिपोर्ट: ओंकार)

  • 2:34 PM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    पुलिस ने 25 लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया

    अधिकारियों ने बताया कि राजकीय आरजी कर अस्पताल में कथित रूप से बलात्कार और हत्या की शिकार हुई पीजी ट्रेनी डॉक्टर के साथ ड्यूटी पर मौजूद जूनियर डॉक्टर, ट्रेनी और अन्य कर्मचारियों को मंगलवार को कोलकाता पुलिस मुख्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया गया। उन्होंने बताया कि आरजी कर अस्पताल में चेस्ट डिपार्टमेंट के प्रमुख और एक सुरक्षा गार्ड को भी जांच के तहत लालबाजार बुलाया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया, "आज करीब 25 लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया गया है, जिनमें चार डॉक्टर भी शामिल हैं, जिन्होंने कथित तौर पर घटना की रात मृतक डॉक्टर के साथ खाना खाया था।"

  • 1:06 PM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    एनसीडब्ल्यू की टीम ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज का किया दौरा

    राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) की दो सदस्यीय टीम ने मंगलवार सुबह यहां राजकीय आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल का दौरा किया। टीम सेमिनार हॉल में भी गई, जहां एक महिला चिकित्सक के साथ दुष्कर्म किया गया था और उसकी हत्या कर दी गई थी। डेलिना खोंगडुप के नेतृत्व में दो सदस्यीय टीम शहर पहुंचने के बाद लालबाजार स्थित कोलकाता पुलिस के मुख्यालय में जांच अधिकारियों से मिलने गई। इसके बाद टीम महिला चिकित्सक के माता-पिता से मिलने के लिए पानीहाटी स्थित उसके आवास पर पहुंची। 

  • 1:02 PM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    रांची में भी किया हड़ताल

    रांची के राजकीय राजेंद्र आयुर्विज्ञान चिकित्सा संस्थान (आरआईएमएस) के जूनियर चिकित्सकों ने कोलकाता में एक महिला चिकित्सक के साथ दुष्कर्म और हत्या के विरोध में मंगलवार को ओपीडी सेवाओं और गैरजरूरी सेवाओं का बहिष्कार कर ‘पेन डाउन’ आंदोलन शुरू किया। हालांकि, प्रमुख अस्पतालों में चिकित्सकों ने आपातकालीन सेवाएं जारी रखीं।

  • 12:57 PM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    जेपी नड्डा से मिलेगा IMA का एक डेलीगेशन

    IMA कोलकाता में हुए डॉक्टर के रेप और मर्डर को लेकर जेपी नड्डा के पास जाएगा। आज IMA का एक डेलीगेशन 2.30 बजे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा से मुलाकात करेगा। ये मुलाकात स्वास्थ्य मंत्रालय में ही होनी है।

  • 12:15 PM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    पश्चिम बंगाल के मंत्री का हुआ विरोध

    पश्चिम बंगाल के मंत्री जावेद अहमद खान और टीएमसी विधायक स्वर्ण कमल साहा को कोलकाता के कलकत्ता नेशनल मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में छात्रों के विरोध का सामना करना पड़ा। आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के प्रिंसिपल प्रो. (डॉ.) संदीप घोष - जिन्होंने कल अपने पद से इस्तीफा दे दिया था, इसके कुछ ही समय बाद संदीप घोष को कलकत्ता नेशनल मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में फिर से नियुक्त कर दिया गया, जिस कारण छात्रों में गुस्सा देखने को मिल रहा है।

  • 12:13 PM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल की नियुक्ति का मामलता पहुंचा हाईकोर्ट

    चीफ जस्टिस ने आज कोर्ट में कहा कि जिस प्रिंसिपल ने नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए आर.जी. कर अस्पताल से इस्तीफा दे दिया है, उसे किसी अन्य सरकारी कॉलेज का प्रिंसिपल कैसे नियुक्त किया जा सकता है। कोर्ट ने उन्हें आज दोपहर 3 बजे तक छुट्टी का आवेदन पेश करने को कहा है, अन्यथा कोर्ट उन्हें पद छोड़ने का आदेश पारित करेगा। इसे लेकर आर.जी. कर घटना के संबंध में कलकत्ता हाई कोर्ट कई जनहित याचिकाएँ दायर की गई है। 

     

  • 11:47 AM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    हड़ताल कर रहे डॉक्टर्स की क्या मांग

    विरोध प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों की मांग है कि CPA यानी सेंट्रल प्रोटेक्शन एक्ट को लागू किया जाए, जिससे डॉक्टर्स की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके। साथ ही ये भी मांग है कि कोलकाता में महिला डॉक्टर रेप मर्डर केस की जांच पारदर्शी तरीके से हो, और यह मामला CBI को सौंपा जाए।

     

  • 10:27 AM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    चंडीगढ़ में भी हड़ताल

    पीजीआईएमईआर चंडीगढ़ के डॉक्टर्स भी कोलकाता में डॉक्टर रेप-मर्डर घटना के विरोध में सोमवार को अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए और विरोध प्रदर्शन किया। डॉक्टर्स की ये हड़ताल आज भी जारी है. चंडीगढ़ में प्रदर्शनकारी डॉक्टरों ने कहा कि हालांकि वैकल्पिक सेवाएं रोक दी गई हैं, लेकिन आपातकालीन सेवाएं जारी रहेंगी।

     

  • 9:22 AM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    कोलकाता के कई अस्पताल में इमरजेंसी सेवाएं भी बंद

    पश्चिम बंगाल में पिछले तीन दिन से जूनियर डॉक्टर इमरजेंसी ड्यूटी कर रहे थे लेकिन बीते दिन की सुबह से उन्होंने इमरजेंसी सेवाएं भी बंद कर दी। आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के एक प्रदर्शनरत जूनियर डॉक्टरों ने कहा कि हम अपनी सहकर्मी की रेप और हत्या मामले की सीबीआई या किसी मौजूदा मजिस्ट्रेट से निष्पक्ष जांच कराना चाहते हैं। हम पुलिस की मौजूदा जांच से खुश नहीं हैं। जब तक राज्य सरकार सभी डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा सुनिश्चित नहीं करती, हमारा प्रदर्शन चलता रहेगा।

     

  • 8:35 AM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    एम्स दिल्ली में मरीज हो रहे परेशान

    1. इंदौर से आए एक परिवार ने बताया कि अपनी माँ का इलाज करवाने आए हैं लेकिन कल से ही इंतज़ार कर रहें हैं। ओ.पी.डी सर्विस प्रभावित है कल से ही इंतज़ार कर रहें है लेकिन इलाज नहीं हुआ, अब वापस जा रहें हैं उनका कहना है डॉक्टर्स के साथ हुआ वो नहीं होना चाहिए था लेकिन मरीज़ों को भी परेशानी हो रही है वो भी ग़लत है।

    2. व्हील चेयर पर मरीज़ उत्तर प्रदेश से आए हैं कैंसर का इलाज करवाने उनके परिवार का कहना है कि कोई जानकारी नहीं थी अगर कोई मैसेज आता तो नहीं आते प्रभावित है सर्विस अब वापस जाना कितनी पड़ेशानी है 

    3. भावुक हुए मरीज़ मुरादाबाद से आए हार्ट का इलाज करवाने के लिए आंसू से अपना दुख बयां कर रहे हैं कि वे किस मुश्किल से कल से ही aiims में ही रह रहे हैं। तबीयत ठीक नहीं है आज कि डेट मिली थी लेकिन इलाज नहीं हो पाया प्राइवेट में ये जाँच नहीं है अब क्या करेंगे।

  • 8:27 AM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    मांग पूरी होने तक जारी रहेगा प्रदर्शन

    कोलकाता में महिला डॉक्टर के रेप-मर्डर केस को लेकर देशभर के डॉक्टरों में रोष देखने को मिल रहा है। राजधानी दिल्ली के बड़े अस्पतालों में कल से ही प्रदर्शन जारी है। डॉक्टर्स का कहना है जब तक उनकी मांग नहीं मानी जाएगी तब तक प्रदर्शन जारी रहने वाला है।

  • 7:53 AM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    डॉ. संदीप बने आरजी कर मेडिकल कॉलेज के नए प्रिंसिपल

    आरजी कर मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल पद से इस्तीफा देने के 24 घंटे से भी कम समय में पश्चिम बंगाल सरकार ने डॉ. संदीप घोष को कोलकाता के नेशनल मेडिकल कॉलेज का प्रिंसिपल नियुक्त कर दिया।

  • 7:49 AM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    हैदराबाद में भी प्रदर्शन

    हैदराबाद के उस्मानिया मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टरों ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल अस्पताल में कथित रूप से बलात्कार और हत्या की शिकार हुई प्रशिक्षु डॉक्टर के प्रति एकजुटता दिखाने के लिए मोमबत्ती जलाकर विरोध प्रदर्शन किया।

  • 7:24 AM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी देरी कर रहीं

    आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल की घटना पर केंद्रीय मंत्री सुकांत मजूमदार ने कहा, "मुख्यमंत्री इसमें देरी कर रही हैं- अगर वह इस मामले में सीबीआई जांच चाहती हैं तो उन्हें इसे जल्द ही सौंप देना चाहिए क्योंकि ऐसे मामलों में सबूत ज्यादा दिनों तक नहीं टिकते।"

  • 7:04 AM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    केरल में भी डॉक्टर्स का विरोध प्रदर्शन

    केरल के डॉक्टरों ने भी विरोध-प्रदर्शन करने का फैसला किया है। सरकारी मेडिकल कॉलेज के शिक्षक संगठन ‘केजीएमसीटीए' ने रविवार को पीजी छात्रा की रेप और हत्या की कड़ी निंदा की और कहा कि इस जघन्य घटना के खिलाफ सभी डॉक्टर्स विरोध प्रदर्शन करेंगे। शिक्षकों के संगठन ने एक बयान में कहा, ‘‘रात में ड्यूटी और इमरजेंसी डिपार्टमेंट में काम करने वाली महिला डॉक्टर्स की सुरक्षा हमेशा से चिंता का विषय रही है।''

  • 6:53 AM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    सीबीआई को सौंपा जा सकता है मामला

    टीएमसी नेता कुणाल घोष ने कहा, "...सीएम ममता बनर्जी 'राज धर्म' का पालन कर रही हैं। दीदी बंगाल की मां की तरह काम कर रही हैं। इस घटना से वह भी बेहद दुखी हैं...सीपीआई(एम) के शासन में ऐसी घटनाएं होती रहती थीं...बीजेपी के शासन में उन्नाव, हाथरस, प्रयागराज, गुजरात, बिलकिस, एमपी, मणिपुर ये सब एक के बाद एक हुआ। बंगाल में ऐसा नहीं होना चाहिए था, लेकिन हुआ। यह एक सामाजिक अपराध है। सीएम ने पहले दिन कहा था कि जरूरत पड़ने पर मामला सीबीआई को सौंप दिया जाएगा...पुलिस ने 24 घंटे के भीतर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने यह भी कहा कि मामला फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा और वे उसे फांसी की सजा दिलाने की कोशिश करेंगे...ममता बनर्जी ने पुलिस को रविवार तक का समय दिया है...अगर कोई निष्कर्ष नहीं निकलता है, तो मामला सीबीआई को सौंप दिया जाएगा।"

  • 6:50 AM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    महाराष्ट्र में भी दिखेगा हड़ताल का असर

    महाराष्ट्र के रेजिडेंट डॉक्टरों ने आज मंगलवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू हो रहा है। केंद्रीय एमएआरडी (महाराष्ट्र स्टेट एसोसिएशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स) ने एक बयान में कहा, ''मंगलवार से पूरे महाराष्ट्र के अस्पतालों में सभी वैकल्पिक सेवाएं बंद कर दी जाएंगी। साथ ही सभी आपातकालीन सेवाएं हमेशा की तरह जारी रहेंगी। ''

  • 6:47 AM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    यूपी के किन अस्पतालों में हड़ताल?

    उत्तर प्रदेश में बीते सोमवार से 4 हजार रेजिडेंट डॉक्‍टर हड़ताल पर हैं। लखनऊ‍ के एसजीपीजीआई, लोहिया संस्‍थान और केजीएमयू समेत अन्य शहरों के अस्पतालों में भी डॉक्टरों की हड़ताल देखने को मिली। ये हड़ताल आगे भी जारी रहने की संभावना है।

     

  • 6:46 AM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    दिल्ली के इन हॉस्पिटल्स में हड़ताल

    एम्स दिल्ली, मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज, आरएमएल अस्पताल, लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज, वीएमएमसी और सफदरजंग अस्पताल, दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल, जीटीबी, आईएचबीएएस, डॉ बाबा साहेब अंबेडकर मेडिकल कॉलेज और राष्ट्रीय टीबी एवं श्वसन रोग संस्थान अस्पताल में हड़ताल जारी है। यह हड़ताल बीते दिन सुबह 9 बजे शुरू है। इससे आने वाले मरीजों का खासा परेशानी उठानी पड़ रही है।

     

  • 6:44 AM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    आईएमए ने जेपी नड्डा को लिखा पत्र

    इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा को पत्र लिखा है। आईएमए ने पश्चिम बंगाल सरकार से ये मांगें की हैं-

    1. मामले की निष्पक्ष जांच हो और दोषियों को सजा मिले।
    2. अपराध को संभव बनाने वाली परिस्थितियों की विस्तृत जांच हो।
    3. कार्यस्थल पर डॉक्टरों, खासकर महिलाओं की सुरक्षा में सुधार के लिए तत्काल कदम उठाए जाएं।

  • 6:43 AM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    एमपी में डॉक्टरों का हड़ताल आज से शुरू

    मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल एम्स के डॉक्टर और शासकीय मेडिकल कालेज के जूनियर डॉक्टर्स ने आज 13 अगस्त से हड़ताल शुरू कर दी है। इसके कारण ओपीडी ओटी वार्ड ड्यूटी, लेब सर्विसेज ओर क्लासेस अनिश्चितकालीन समय के लिए बंद रहेंगे। वहीं, मरीजों के लिए सिर्फ इमरजेंसी सुविधा चालू रहेगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement