Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. एक और ट्रेन को पलटने की साजिश, ट्रैक पर रख दिए 70 किलो के 2 सीमेंट ब्लॉक, SIT करेगी जांच

एक और ट्रेन को पलटने की साजिश, ट्रैक पर रख दिए 70 किलो के 2 सीमेंट ब्लॉक, SIT करेगी जांच

सरधना बांगड़ ग्राम स्टेशन के बीच अज्ञात लोगों ने सीमेंट के 70 किलो वजनी ब्लॉक ट्रेक पर रखकर ट्रेन को डीरेल करने का प्रयास किया ।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: September 10, 2024 14:03 IST
ट्रैक पर रख दिए सीमेंट के ब्लॉक। - India TV Hindi
Image Source : PTI/INDIA TV ट्रैक पर रख दिए सीमेंट के ब्लॉक।

अजमेर में सराधना और बांगड़ ग्राम रेलवे स्टेशन के बीच 2 स्थानों पर बदमाशों ने सीमेंट के 70 किलो वजनी ब्लॉक रख दिए। गनीमत रही कि ट्रेन इन्हें तोड़ते हुए आगे निकल गई और कोई हादसा नहीं हुआ। मामला फुलेरा से अहमदाबाद मार्ग पर रविवार रात का है। यह मालगाड़ी फुलेरा से अहमदाबाद जा रही थी। इस मामले में मांगलियावास थाना पुलिस में रिपोर्ट दी गई है। जानकारी के मुताबिक, इस मामले की जांच SIT करेगी। 

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, सरधना बांगड़ ग्राम स्टेशन के  बीच अज्ञात लोगों ने सीमेंट के 70 किलो वजनी  ब्लॉक ट्रेक पर रखकर ट्रेन को डीरेल करने का प्रयास किया। हालांकि, ट्रेन का इंजन इस ब्लॉक को तोड़कर आगे निकल गया जिससे कोई हादसा नहीं हुआ। घटना की रिपोर्ट पास ही के मांगलियावास थाना पुलिस में (डी.एफ.सी.सी) डेडिकेटेड फ़्राईट कॉरिडोर कार्पोरेशन के रवि बुंदेला और विश्वजीत दास ने दर्ज करवाई।

अलग-अलग ट्रैक पर थे सीमेंट ब्लॉक

उन्होंने बताया की ट्रेक पर सीमेंट का ब्लॉक रखा हुआ है मोके पर पहुंचे तो पाया की ब्लॉक टूटकर पास ही पड़ा हुआ है। आगे जाने पर पाया गया कि एक और ब्लॉक टूटकर पड़ा हुआ था। ट्रैक पर पाए गए दोनों ब्लॉक अलग-अलग ट्रैक पर थे।

केस दर्ज किया गया

रेलवे ट्रैक पर एक चलती ट्रेन के कंक्रीट ब्लॉक से टकराने की घटना के संबंध में अजमेर के मांगलियावास थाने में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ रेलवे अधिनियम और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान की रोकथाम अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। आगे की जांच जारी है। (रिपोर्ट: राजकुमार)

ये भी पढ़ें- ISI और ISIS रच रहे भारत में ट्रेन पलटने की साजिश? हाई अलर्ट पर सुरक्षा एजेंसियां

सिम कार्ड, बैंक खाते और कैसे रखा गया बम? 'रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट' मामले का ISIS कनेक्शन, दाखिल हुई चार्जशीट


Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement