Saturday, September 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. वायनाड सहित इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट; नहीं मिलेगी आफत से राहत

वायनाड सहित इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट; नहीं मिलेगी आफत से राहत

वायनाड में लैंडस्लाइड से हुई तबाही के बावजूद लोगों को अभी भी राहत नहीं मिलने वाली है। मौसम विभाग ने वायनाड सहित केरल के कई जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है।

Edited By: Amar Deep
Published on: July 30, 2024 13:38 IST
वायनाड सहित कई जिलों के लिए रेड अलर्ट।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV वायनाड सहित कई जिलों के लिए रेड अलर्ट।

तिरुवनंतपुरम: वायनाड जिले में मंगलवार की सुबह भूस्खलन के बाद तबाही का मंजर देखने को मिला। भूस्खलन के वजह से अब तक 60 लोगों की मौत का मामला सामने आया है। वहीं अभी भी राहत और बचाव का कार्य किया जा रहा है। इसके बावजूद अभी भी यहां पर आफत की बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मूसलाधार बारिश के कारण भूस्खलन की चपेट में आए केरल के वायनाड जिले और पड़ोसी मलप्पुरम, कोझीकोड और कन्नूर जिलों के लिए मंगलवार को अत्यधिक भारी बारिश का ‘रेड अलर्ट’ जारी किया है। 

चार जिलों के लिए ‘रेड अलर्ट’

आईएमडी ने वायनाड समेत चार जिलों के लिए ‘रेड अलर्ट’ जारी किया है। इसके अलावा तिरुवनंतपुरम और कोल्लम को छोड़कर राज्य के सभी अन्य जिलों के लिए मंगलवार को ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है। बता दें कि ‘रेड अलर्ट’ 24 घंटे में 20 सेंटीमीटर से अधिक की भारी से अत्यधिक भारी बारिश की आशंका को दर्शाता है। वहीं ‘ओरेंज अलर्ट’ का मतलब 11 सेंटीमीटर से 20 सेंटीमीटर की बहुत भारी बारिश होता है। वहीं ‘येलो अलर्ट’ का मतलब छह सेंटीमीटर से 11 सेंटीमीटर के बीच बहुत भारी बारिश होता है। मंगलवार को पथनमथिट्टा, अलप्पुझा, कोट्टयम, एर्नाकुलम, इडुक्की, त्रिशूर, पलक्कड और कासरगोड जिलों के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया गया है। 

बुधवार के लिए भी अलर्ट जारी 

मौसम विभाग ने मलप्पुरम, कोझीकोड, वायनाड और कन्नूर जिलों के लिए बुधवार के लिए भी ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है। राज्य सरकार ने मंगलवार को बताया कि भारी बारिश के बीच राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के कई दल, दो हेलीकॉप्टर और अन्य बचाव दल मुंडक्कई जा रहे हैं, जिसका वायनाड जिले में हुए विनाशकारी भूस्खलन के बाद अन्य हिस्सों से संपर्क पूरी तरह टूट गया है। वायनाड में मंगलवार तड़के हुए भूस्खलन के कारण अब तक कम से कम 60 लोगों के मारे जाने की खबर है। (इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

Train Accident: पटरी से उतरी हावड़ा-CSMT मेल, 2 दिन पहले भी यहीं हुआ था हादसा; 2 पैसेंजर्स की मौत

वायनाड लैंडस्लाइड: 60 लोगों की मौत, राजनाथ सिंह ने दिया सेना को तैनात करने का निर्देश

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement