Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. Video: कर्नाटक में हुई फिलीस्तीन का झंडा फहराने की कोशिश, पुलिस के आने से पहले ही भाग गए आरोपी

Video: कर्नाटक में हुई फिलीस्तीन का झंडा फहराने की कोशिश, पुलिस के आने से पहले ही भाग गए आरोपी

कर्नाटक के तुमकुरु में कुछ युवकों ने फिलीस्तीन का झंडा फहराने की कोशिश की लेकिन कार्यक्रम स्थल पर मौजूद लोगों के दखल के बाद वे इसमें कामयाब नहीं हो सके।

Reported By : T Raghavan Edited By : Vineet Kumar Singh Published on: August 15, 2024 18:21 IST
Tumakuru, Tumakuru News, Tumakuru Palestinian Flag- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV तुमकुरु में फिलीस्तीन का झंडा लहराने की कोशिश करते युवक।

बेंगलुरु: कर्नाटक के तुमकुरु से एक हैरान कर देने वाला सामने आया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, तुमकुरु में कुछ युवकों ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर फिलीस्तीन का झंडा लहराने की कोशिश की, हालांकि वे इसमें कामयाब नहीं हो पाए। बता दें कि जहां युवक फिलीस्तीन का झंडा लहराने की कोशिश कर रहे थे, वहीं पर स्वतंत्रता दिवस समारोह भी हो रहा था। घटना का वीडियो भी सामने आया है जिसमें कुछ युवक फिलीस्तीन के झंडे को डंडे से बांधने की कोशिश करते देख रहे हैं। हालांकि फिलीस्तीन का झंडा निकालते देख वहां मौजूद लोगों ने उन्हें मना फिलीस्तीनी झंडा फहराने से मना कर दिया।

स्थानीय लोगों ने झंडा फहराने से रोक दिया

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह घटना तुमकुरु जिले के कुनिगल में हुई है। तुमकुरु जिले के कुनिगल कस्बे में GKBMS स्कूल के मैदान में स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान ये घटना घटी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंच के पीछे की तरफ कुछ युवक फिलीस्तीन का झंडा लेकर पहुंचे और उसे डंडे से बांधने की कोशिश करने लगे। हालांकि स्थानीय निवासियों ने उन्हें ऐसा करने से रोक लिया, और पुलिस के पहुंचने से पहले ये युवक इलाके से भाग गए। बजरंग दल के सदस्यों ने कुनिगल पुलिस स्टेशन जाकर केस दर्ज करने की अपील की है। पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है।

11 महीने से जारी है इजराइल-हमास युद्ध

गाजा की बात करें तो वहां इजराइल और हमास के बीच युद्ध में अब तक 40 हजार से ज्यादा फिलीस्तीनी मारे गए हैं और 90 हजार से ज्यादा घायल हुए हैं। आंकड़ों के मुताबिक, हमले के बाद गाजा की 85 प्रतिशत से अधिक आबादी अपने घर छोड़कर विस्थापित हो गई है। बता दें कि इजराइल और हमास के बीच यह जंग अब 11वें महीने में प्रवेश कर चुकी है। युद्ध की शुरुआत 7 अक्टूबर को तब हुई जब हमास के नेतृत्व वाले आतंकवादियों ने दक्षिणी इजराइल पर हमला किया, जिसमें लगभग 1200 लोग मारे गए और लगभग 250 लोगों को बंधक बनाकर गाजा लाया गया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement