Saturday, September 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह की मौत पर शोक में डूबीं महबूबा मुफ्ती, बताया शहीद, रद्द की चुनावी रैलियां

हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह की मौत पर शोक में डूबीं महबूबा मुफ्ती, बताया शहीद, रद्द की चुनावी रैलियां

उन्होंने नसरल्लाह को शहीद बताया और कहा कि वे कल की अपनी सभी चुनावी रैलियां स्थगित कर रही हैं। उन्होंने कहा कि वे लेबनान और फिलिस्तीन के लोगों के साथ खड़ी हैं।

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: September 28, 2024 21:53 IST
 महबूबा मुफ्ती- India TV Hindi
Image Source : PTI महबूबा मुफ्ती

श्रीनगर: हिजबुल्लाह की चीफ हसन नसरल्लाह की मौत पर जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने शोक जताया है। उन्होंने नसरल्लाह को शहीद बताया और कहा कि वे कल की अपनी सभी चुनावी रैलियां स्थगित कर रही हैं। उन्होंने कहा कि वे लेबनान और फिलिस्तीन के लोगों के साथ खड़ी हैं।

फिलिस्तीन और लेबनान के लोगों के साथ हैं हम 

उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, 'लेबनान और गाजा के शहीदों, खास तौर पर हसन नसरुल्लाह के साथ एकजुटता दिखाने के लिए मैं कल के अपने अभियान रद्द कर रही हूं। हम इस दुख और प्रतिरोध की घड़ी में फिलिस्तीन और लेबनान के लोगों के साथ खड़े हैं।

रुहुल्ला मेंहदी ने भी चुनाव प्रचार रोका

इससे पहले श्रीनगर से सांसद और जम्मू कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता रुहुल्ला मेंहदी ने हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की मौत पर शोक जताते हुए चुनाव प्रचार रोक दिया। उन्होंने हसन नसरल्लाह की मौत को बड़ा नुकसान बताया है। 

इजरायल के हमले में मारा गया नसरल्लाह 

हिजबुल्ला प्रमुख हसन नसरल्लाह  इजरायली हवाई हमले में मारा गया है। एक दिन पहले बेरूत में इजरायली हवाई हमलों में नसरल्ला की मौत हो गयी थी। नसरल्लाह ने तीन दशकों से ज्यादा समय तक आतंकवादी समूह का नेतृत्व किया। इजरायल की हिज्बुल्ला के साथ कई सप्ताह तक जारी जंग में नसरल्ला की मौत को आतंकवादी समूह के लिए सबसे बड़ा झटका माना जा रहा है। जब हिजबुल्ला का नेतृत्व बेरूत के दक्षिण में दहियेह स्थित अपने हेडक्वार्टर में बैठक कर रहा था तभी एक इजरायल की सेना ने हवाई हमला किया।

 

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement