Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. अब आप भी मिनटों में बने अमीर, इस सरकार ने लॉन्च कर दी देश की पहली डिजिटल लॉटरी; घर बैठे जीतेंगे 50 करोड़

अब आप भी मिनटों में बने अमीर, इस सरकार ने लॉन्च कर दी देश की पहली डिजिटल लॉटरी; घर बैठे जीतेंगे 50 करोड़

सीएम ने कहा कि EasyLottery.in प्लेटफार्म टिकट खरीदने से लेकर पुरस्कार बांटने तक पारदर्शिता की गारंटी देता है। इस लॉटरी में 50 करोड़ की राशि प्रथम विजेता के लिए है।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: September 11, 2024 0:05 IST
 डिजिटल लॉटरी EasyLottery.in की शुरुआत- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO डिजिटल लॉटरी EasyLottery.in की शुरुआत

सभी को कम समय में अमीर बनने की चाहत है। इसको लेकर कई तरह के ऑनलाइन बेटिंग ऐप भी चल रहे हैं। इन ऑनलाइन बेट ऐप में लोग पैसे लगाकर मोटी रकम कमा रहे हैं। इसी कड़ी में मेघालय सरकार ने एक लॉटरी स्कीम शुरू की है। मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने मंगलवार को डिजिटल लॉटरी EasyLottery.in की शुरुआत की है।

लॉटरी पूरी तरह किस्मत का खेल- सीएम संगमा

नई दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री संगमा ने कहा कि लॉटरी पूरी तरह से किस्मत का खेल है। इसलिए EasyLottery.in जैसे ट्रांसपेरेंट डिजिटल विकल्प से जनता और समाज को काफी फायदा मिल सकता है। 

 50 करोड़ की राशि प्रथम विजेता के लिए

सीएम कार्यालय की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया कि इस लॉटरी में 50 करोड़ की राशि प्रथम विजेता के लिए है। EasyLottery.in प्लेटफार्म टिकट खरीदने से लेकर पुरस्कार बांटने तक पारदर्शिता की गारंटी देता है। इससे इस क्षेत्र में क्रांति आ रही है। 

लॉटरी क्षेत्र में पारदर्शिता और व्यावसायिकता लाने का प्रयास

इसके साथ ही सीएम कोनराड ने लॉटरी क्षेत्र में और अधिक पारदर्शिता और व्यावसायिकता लाने के लिए किए जा रहे प्रयासों की सराहना की। सीएम ने कहा कि इसे एंड-टू-एंड डिजिटल टच दिया जा सके।

 ऑनलाइन बेटिंग एप में समय खराब कर रहे युवा

सीएम ने कहा कि आज भारत युवा ऑनलाइन बेटिंग एप और अवैध बेटिंग एप में अपना कीमती समय खराब  करे रहे हैं। इसके कारण उन्हें लत लग जाती है। EasyLottery.in के डिजिटल लॉटरी से एक ऐसा माहौल बनता है, जिससे आप पूरा आनंद उठा सकते हैं। इसमें करोड़ों रूपये भी कमा सकते हैं।

केरल में भी है सरकारी लॉटरी सिस्टम

बता दें कि भारत में लॉटरी कुछ जगहों पर सरकार की ओर से चलाई जाती है। इसमें आधिकारिक तौर पर भारत में सबसे पहले लॉटरी शुरू करने वाला राज्य केरल था। केरल राज्य सरकार ने 1967 से लॉटरी की शुरुआत की है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement