Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. "उसका हिसाब कौन देगा?", केजरीवाल के इस्तीफे के ऐलान पर भड़क गईं मायावती

"उसका हिसाब कौन देगा?", केजरीवाल के इस्तीफे के ऐलान पर भड़क गईं मायावती

अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के बाद आतिशी दिल्ली की नई सीएम होंगी। इसे लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने इसे राजनीतिक पैंतरेबाजी बताया।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: September 17, 2024 13:19 IST
मायावती- India TV Hindi
Image Source : PTI मायावती

दिल्ली की सियासत में बड़ा फेरबदल हो गया है। दिल्ली में नए मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लग गई है। अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के बाद आतिशी दिल्ली की नई सीएम होंगी। आम आदमी पार्टी के विधायकों ने आतिशी के नाम पर सहमति दी है। इसके बाद से अलग-अलग राजनीतिक दलों के नेताओं की प्रतिक्रिया आनी भी शुरू हो गई है। इस बीच, बसपा सुप्रीमो मायावती ने अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने इसे राजनीतिक पैंतरेबाजी बताया।

राजनीतिक पैंतरेबाजी बताया

मायावती ने 'एक्स' पर लिखा, "श्री अरविंद केजरीवाल द्वारा दिल्ली के सीएम पद से अब इस्तीफा देना वास्तव में जनहित/जनकल्याण से दूर इनकी चुनावी चाल व राजनीतिक पैंतरेबाजी, किंतु उनके लंबे समय तक जेल में रहने के कारण दिल्ली की जनता ने जो अनगिनत असुविधाएं व समस्याएं झेलीं हैं उसका क्या? उसका हिसाब कौन देगा?"

उन्होंने आगे कहा, "सत्ता व विपक्ष के बीच राजनीतिक लड़ाई शत्रुता स्तर तक कटू नहीं हो तो बेहतर ताकि उससे देश व जनहित प्रभावित ना हो। बीएसपी की यूपी सरकार को भी ऐसे दिन देखने पड़े जब केंद्र की कांग्रेसी सरकार ने जेवर एयरपोर्ट व गंगा एक्सप्रेस-वे पर भी रोड़े अटकाए और जनहित व विकास को बाधित किया।" 

केजरीवाल ने आतिशी के नाम का प्रस्ताव रखा

बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की मंत्री आतिशी को उनकी जगह पर अगला मुख्यमंत्री बनाने का प्रस्ताव रखा, जिसे आम आदमी पार्टी के विधायकों ने सर्वसम्मति से स्वीकार कर लिया। केजरीवाल ने रविवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के अपने फैसले की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि वह तभी मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठेंगे, जब लोग उन्हें ईमानदारी का प्रमाणपत्र दे देंगे। आतिशी पार्टी और सरकार का प्रमुख चेहरा हैं और वह वित्त, शिक्षा एवं PWD (लोक निर्माण विभाग) समेत कई विभागों का कार्यभार संभालती हैं। 

ये भी पढ़ें- 

"जिनके खुद के खाते खराब, वो ले रहे हमारा हिसाब", CM सैनी का शायराना अंदाज में तंज

नीतीश कुमार ने रात 12 बजे PM मोदी को दी जन्मदिन की बधाई, RJD ने कसा तंज

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement