Wednesday, September 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. कोलकाता: आरजी कर हॉस्पिटल के नए प्रिंसिपल का हुआ ऐलान, अब इस शख्स को मिली जिम्मेदारी

कोलकाता: आरजी कर हॉस्पिटल के नए प्रिंसिपल का हुआ ऐलान, अब इस शख्स को मिली जिम्मेदारी

आरजी कर हॉस्पिटल के नए प्रिंसिपल का ऐलान हो गया है। नया प्रिंसिपल मानस कुमार बनर्जी को बनाया गया है। वह बारासात मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल के प्रिंसिपल थे।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: August 22, 2024 6:13 IST
Manash Kumar Banerjee- India TV Hindi
Image Source : BARASAT GOVERNMENT MEDICAL COLLEGE आरजी कर हॉस्पिटल का नया प्रिंसिपल मानस कुमार बनर्जी को बनाया गया

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर से रेप के बाद हत्या का मामला हर तरफ चर्चा में है। इस बीच खबर आई कि आरजी कर हॉस्पिटल की प्रिंसिपल सुहरिता पॉल को हटा दिया गया। अब उनकी जगह नए प्रिंसिपल के नाम का ऐलान भी कर दिया गया है।

इस शख्स को मिली कमान 

आरजी कर हॉस्पिटल का नया प्रिंसिपल मानस कुमार बनर्जी को बनाया गया है। वह इससे पहले बारासात मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल के प्रिंसिपल थे। इससे पहले भी उनका तबादला आरजी कर मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल पद पर किया गया था लेकिन पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के कुछ आरोपों की वजह से वह पिछली बार जिम्मेदारी नहीं ले पाए थे और किसी अज्ञात कारण से आरजी कार के प्रिंसिपल के रूप में संदीप घोष का ट्रांसफर दो दिनों के भीतर वापस ले लिया गया था।

इसके अलावा सप्तर्षि चटर्जी को आरजी कर हॉस्पिटल में नया एमएसवीपी बनाया गया है। सप्तर्षि अब तक बांकुरा सम्मिलानी मेडिकल कॉलेज के एमएसवीपी थे।

बता दें कि आज आरजी कर हॉस्पिटल की प्रिंसिपल सुहरिता पॉल, MSVP बुलबुल मुखर्जी, चेस्ट विभाग के हेड अरुणाभ दत्ता चौधरी और असिस्टेंट सुपर सुचरिता सरकार को भी उनके पद से हटा दिया गया था। स्वास्थ्य सचिव नारायण स्वरूप निगम ने ये बड़ी कार्रवाई की थी।

सुहरिता पॉल प्रिंसिपल कब बनी थीं?

कोलकाता में जब ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और हत्या का मामला सामने आया तो आरजी कर हॉस्पिटल के तत्कालीन प्रिंसिपल संदीप घोष का विरोध होने लगा। नाराजगी बढ़ती देख संदीप घोष ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया और फिर इस हॉस्पिटल का प्रिंसिपल सुहरिता पॉल को बनाया गया। अब खबर आई है कि छात्रों के विरोध के बाद सुहरिता पॉल को भी उनके पद से हटा दिया गया है। (इनपुट: कोलकाता से ओंकार सरकार)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement