Thursday, June 27, 2024
Advertisement

ओडिशा में बरपा आसमानी कहर, आकाशीय बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत

ओडिशा के बरगढ़ और बोलनगीर जिलों में अलग-अलग जगहों पर आकाशीय बिजली का कहर बरपा है। जानकारी के मुताबिक घटना में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: June 26, 2024 23:56 IST
ओडिशा में बरपा आसमानी कहर- India TV Hindi
Image Source : FILE ओडिशा में बरपा आसमानी कहर

ओडिशा के बरगढ़ और बोलनगीर जिलों में अलग-अलग जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने की घटना से कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। बरगढ़ के दुअनाडीही गांव में आकाशीय बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि बोलनगीर के चौलबांजी गांव में दो अन्य लोगों की जान चली गई। 

बिहार में आकाशीय बिजली से कम से कम आठ लोगों की मौत 

बिहार के छह जिलों में आकाशीय बिजली की जद में आने से कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई है। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि पिछले 24 घंट में भागलपुर, मुंगेर, जमुई, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण और अररिया जिलों में ये मौतें हुई हैं। बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में पिछले 24 घंटे में आकाशीय बिजली की जद में आने से हुईं मौतों पर गहरी संवेदना व्यक्त की है। 

चार लाख रुपये की दी जाएगी अनुग्रह राशि 

मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) के अनुसार, प्रत्येक मृतक के परिजन को चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की भी घोषणा की गई है। सीएमओ के बयान के अनुसार, भागलपुर और मुंगेर जिलों में दो-दो मौतें हुई हैं, इसके बाद जमुई, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण और अररिया जिलों में एक-एक मौत हुई है। बयान में मुख्यमंत्री ने लोगों से खराब मौसम के दौरान सावधानी बरतने और आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा जारी निर्देशों का पालन करने की भी अपील की।​​उन्होंने कहा, "खराब मौसम में घरों में रहें और सुरक्षित रहें।" वहीं बीते कल उत्तर प्रदेश के अमेठी और सुलतानपुर में मंगलवार को आकाशीय बिजली गिरने से दो महिलाओं समेत पांच लोगों की मौत हो गई 

ये भी पढ़ें- आखिर कितने पढ़े लिखे हैं OM Birla? 

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement