Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. लेह में भीषण हादसा, 200 मीटर गहरी खाई में गिर गई यात्रियों से भरी बस, कई मौतें

लेह में भीषण हादसा, 200 मीटर गहरी खाई में गिर गई यात्रियों से भरी बस, कई मौतें

लेह इलाके से एक बुरे हादसे की खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक, यात्रियों से भरी एक दुर्घटनाग्रस्त हो गई है और 200 मीटर गहरी खाई में गिर गई है। हादसे में 6 लोगों की मौत की खबर है।

Reported By : Manzoor Mir Edited By : Subhash Kumar Updated on: August 22, 2024 16:47 IST
सांकेतिक फोटो।- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE सांकेतिक फोटो।

केंद्रशासित प्रदेश लद्दाख के लेह के इलाके से भीषण हादसे की खबर सामने आ रही है। जानकारी के मुताबिक, लेह से पूर्वी लद्दाख जा रही एक प्राइवेट बस  200 मीटर गहरी खाई में गिर गई है। इस हादसे में अब तक 6 लोगों की मौत की खबर है। वहीं, 22 लोग घायल बताए जा रहे हैं। सभी घायलों को तत्काल अस्पाल ले जाया गया है जहां उनका इलाज किया जा रहा है। आइए जानते हैं इस हादसे के बारे में सभी अपडेट।

कैसे हुआ हादसा?

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, बस के खाई में गिरने की घटना लेह के दुरबुक इलाके में हुई है। यहां बस पूर्वी लद्दाख की ओर जा रही थी लेकिन दुर्घटनाग्रस्त हो गई और 200 मीटर गहरी खाई में जा गिरी।  घायलों में से कुछ की हालत गंभीर है और उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल एसएनएम लेह ले जाया गया है। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

हेलीकॉप्टरों की मदद से रेस्क्यू

लेह के उपायुक्त संतोष सुखदेव ने बताया कि बस में एक स्कूल के कर्मचारी थे जो एक विवाह समारोह में जा रहे थे। उन्होंने बताया कि इस दौरान दुर्बुक इलाके में बस खाई में गिर गई। अधिकारी ने बताया कि जिला प्रशासन और पुलिस कर्मियों ने घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उनका प्राथमिक उपचार किया गया। हेलीकॉप्टरों की मदद से 22 घायलों को एसएनएम अस्पताल और लेह स्थित सेना अस्पताल ले जाया गया। सुखदेव ने बताया कि घायलों में से दो लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। 

ये भी पढ़ें- कोलकाता रेप-मर्डर केस: सुप्रीम कोर्ट ने डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर सरकार को दिए निर्देश, कहा- '1 हफ्ते में बनाए पोर्टल'

दिल्ली एम्स के रेजिडेंट डॉक्टरों ने वापस ली हड़ताल, सुप्रीम कोर्ट की अपील के बाद फैसला

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement