Thursday, September 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. कोलकाता रेप मर्डर केस के खुलेंगे राज! संदीप घोष और 4 ट्रेनी डॉक्टर का होगा पॉलीग्राफ टेस्ट

कोलकाता रेप मर्डर केस के खुलेंगे राज! संदीप घोष और 4 ट्रेनी डॉक्टर का होगा पॉलीग्राफ टेस्ट

Kolkata rape murder case: सीबीआई अब इस मामले में आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल और महिला ट्रेनी डॉक्टर के 4 साथियों का पॉलीग्राफ टेस्ट कराने जा रही है।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Niraj Kumar Published on: August 23, 2024 7:54 IST
Kolkata rape murde case- India TV Hindi
Image Source : PTI कोलकाता रेप मर्डर केस

Kolkata rape murder case: कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर से रेप और हत्या के मामले की कड़ियां जोड़ने में सीबीआई दिन रात एक कर रही है। वहीं अब इस मामले में आर जी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष और महिला ट्रेनी डॉक्टर के 4 साथियों का सीबीआई पॉलीग्राफ टेस्ट कराने जा रही है। इसके लिए सियालदह कोर्ट ने अपनी मंजूरी दे दी है। वहीं आज सीबीआई टीम आरोपी संजय रॉय को भी कोर्ट में पेश करेगी।  क्योंकि अभी तक संजय ने पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए अपनी सहमति नहीं दी है।

राज जानने के लिए पॉलीग्राफ टेस्ट

दरअसल,  8 और 9 अगस्त की रात का राज सीबीआई की पूछताछ में सामने नहीं आ पा रहा है। इसलिए सीबीआई सजंय रॉय, संदीप घोष और पीड़िता के साथ कत्ल की रात डिनर करनेवाले चार डॉक्टरों का पॉलीग्राफ टेस्ट करवाना चाहती है। क्योंकि वारदात का सच बाहर आना बेहद जरूरी है और सीबीआई को लगता है उसकी पूछताछ में ये किरदार सच नहीं बता रहे है या कुछ सच छुपा रहे हैं। शायद इसलिए सीबीआई ने यह तय किया की इन सभी का पॉलीग्राफ टेस्ट करवाना जरूरी है।

यानी इतना तो साफ हो गया है कि पिछले 7 दिनों की पूछताछ में संदीप घोष ने सीबीआई को जो बयान दिए वो सीबीआई के गले नहीं उतर रहे हैं और शायद संदीप घोष एक बड़ा राज अपने सीने में छुपाए बैठे हैं।

क्या पॉलीग्राफ टेस्ट से बाहर आएगा रेप और कत्ल का सच?

अखिर कत्ल की रात उन चार डॉक्टरों ने पीड़िता से क्या बात की? उसके साथ क्या खाया? खाने के दौरान क्या बातें हुई? डिनर करने के बाद आखिर क्या हुआ मसलन पीड़िता कहां गई? वो चार डाक्टर कहां गए? सब एक दूसरे से उस रात डिनर के बाद कब मिले? ये सब सीबीआई को जानना है।

सीबीआई के लिए वो चार डॉक्टर इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि उन्होंने ही सजंय रॉय के अलावा पीड़िता को उस रात जिंदा देखा था। साथ ही मुख्य आरोपी ने अपना जुर्म बड़ी आसानी से कबूल कर लिया पर सीबीआई को मुख्य आरोपी सजंय रॉय और उसके बयानों पर शक है। उन चार डॉक्टरों के बयान लेने के बाद भी सीबीआई पॉलीग्राफ टेस्ट के जरिए पूरा सच जानना चाहती है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement