Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. कोलकाता रेप-हत्या केस: आरोपी संजय रॉय का करीबी पुलिस अधिकारी भागते हुए CBI के पास पहुंचा, देखें VIDEO

कोलकाता रेप-हत्या केस: आरोपी संजय रॉय का करीबी पुलिस अधिकारी भागते हुए CBI के पास पहुंचा, देखें VIDEO

कोलकाता रेप और हत्या केस में आरोपी संजय रॉय का करीबी पुलिस अधिकारी भागते हुए CBI के पास पहुंचा है। इसका वीडियो भी सामने आया है।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: August 20, 2024 18:47 IST
ASI Arup Dutta- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आरोपी संजय रॉय का करीबी पुलिस अधिकारी अरूप दत्ता भागते हुए CBI के पास पहुंचा

कोलकाता: ट्रेनी डॉक्टर से रेप और हत्या का मामला पूरे देश में चर्चा में बना हुआ है। सीबीआई इस मामले में तमाम लोगों से पूछताछ कर रही है। इस बीच इस केस के आरोपी संजय रॉय का करीबी पुलिसकर्मी और ASI अरूप दत्ता भागते हुए CBI के पास पहुंचा है। इसका वीडियो भी सामने आया है, जिसमें अरूप भागते हुए नजर आता है और मीडिया के सवालों से बचने की कोशिश करता है।

कौन हैं अरूप दत्ता?

अरूप दत्ता कोलकाता पुलिस का ASI है। उसको सीबीआई ने पूछताछ के लिए बुलाया है। अरूप दत्ता वो शख्स है, जिसे घटना की रात आरोपी संजय रॉय ने कई बार कॉल किया था। वह पुलिस वेलफेयर कमेटी का सदस्य भी है। 

कोलकाता केस का आरोपी संजय रॉय, अरूप दत्ता की बैरक में रहता था। उस रात घटना को अंजाम देने के बाद भी संजय रॉय, इसकी बैरक में ही पहुंचा था।

आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के पूर्व प्रिंसिपल के खिलाफ विभागीय जांच

सूत्रों के मुताबिक, एक खबर ये भी है कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के खिलाफ वित्तीय अनियमितताओं की शिकायत मिलने के बाद ही विभाग ने विभागीय जांच की। जांच में संदीप घोष और कुछ ठेकेदारों के बीच सांठगांठ का पता चला। उचित लाइसेंस नहीं होने के बावजूद, निविदा प्रक्रिया में भाग लेने की पात्रता 3/4 विशिष्ट ठेकेदारों को 2022 में कैंटीन, कैफेटेरिया चलाने, उपकरण के साथ यूजी लैब की स्थापना, आपूर्ति सामग्री आदि के लिए निविदाएं प्रदान की गईं।

स्वास्थ्य विभाग को संदेह है कि संदीप घोष ने ठेकेदारों को फायदा पहुंचाने के बदले रिश्वत ली थी। वित्तीय अनियमितता के आरोपों पर प्रथम दृष्टया सबूत मिलने के बाद, पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने ताला पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की, जिसके आधार पर ताला पीएस ने धारा 420/120बी और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7 के तहत मामला दर्ज किया। मामला आईपीएस धाराओं के तहत दर्ज किया गया है क्योंकि अपराध बीएनएस शुरू होने से पहले किया गया था। 

पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा गठित विशेष जांच दल इस मामले की जांच कर रहा है। इसके अलावा आरजी कर पीड़िता का नाम और पहचान उजागर करने के लिए कोलकाता पुलिस ने उनके खिलाफ एक और मामला दर्ज किया है। संदीप घोष के खिलाफ दोहरी एफआईआर, जिनमें आरजी कर डॉक्टर बलात्कार-हत्या मामले में लगातार पांच दिनों से सीबीआई पूछताछ कर रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement