Thursday, September 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. कोलकाता रेप-मर्डर केस: CBI की जांच का फोकस अब 4 लोगों पर, जानें कौन-कौन हैं शामिल

कोलकाता रेप-मर्डर केस: CBI की जांच का फोकस अब 4 लोगों पर, जानें कौन-कौन हैं शामिल

CBI को शक है कि कोलकाता रेप-मर्डर केस में गिरफ्तार हुआ आरोपी संजय रॉय ने केस से जुड़े सारे जवाब पहले से तैयार कर रखे हैं और ऐसा लग रहा है कि वह किसी को बचाने की कोशिश कर रहा है।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: August 22, 2024 6:13 IST
Kolkata Rape Murder Case, Kolkata Rape Case, Kolkata Murder Case- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL कोलकाता रेप-मर्डर केस में CBI की जांच का फोकस अब 4 लोगों पर आ गया है।

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में स्थित आर. जी. कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर के रेप-मर्डर केस में CBI की जांच का फोकस अब 4 लोगों पर आ गया है। इनमें मुख्य आरोपी संजय रॉय, पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष, कोलकाता पुलिस का ASI अनूप दत्ता के अलावा सौरव भट्टाचार्या शामिल हैं। बता दें कि सौरव भट्टाचार्या वह शख्स है जिसने वारदात से पहले आरोपी संजय रॉय के साथ बैठकर शराब पी थी। CBI ने बुधवार को सौरव भट्टाचार्या को भी पूछताछ के लिए बुलाया था। CBI इन चारों से पूछताछ करके ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर 9 अगस्त की रात क्या हुआ था?

CBI को रटे-रटाए जवाब दे रहा है संजय रॉय

बता दें कि कि इस केस में अभी तक एक ही आरोपी संजय रॉय की गिरफ्तारी हुई है। संजय को कोलकाता पुलिस ने गिरफ्तार किया था और अब वह CBI की कस्टडी में हैं। मुश्किल ये है कि संजय भी CBI के सवालों के रटे रटाए जवाब दे रहा है जिससे एजेंसी को शक है कि उसने सारे जवाब पहले से तैयार कर रखे हैं। ऐसा लग रहा है कि वह किसी को बचा रहा है क्योंकि हॉस्पिटल के CCTV फुटेज से क्लीयर है कि संजय 9 अगस्त को सुबह पौने चार बजे RG कर हॉस्पिटल के सेमिनार हॉल में दाखिल हुआ था और मात्र आधे घंटे बाद वहां से बाहर निकल गया था।

ASI अनूप दत्ता का भी रोल जांच के घेरे में

CBI की जांच में ASI अनूप दत्ता का रोल भी संदिग्ध है। मंगलवार को CBI ने अनूप दत्ता को बुलाकर लगभग 8 घंटे तक पूछताछ की थी और बुधवार को भी उनसे कई घंटे पूछताछ हुई। अब अनूप दत्ता के बयानों की तस्दीक की जा रही है। बुधवार को CBI ने अनूप दत्ता से संजय रॉय के साथ उसके रिश्ते को लेकर सवाल किए और अब संजय के बयानों से उसका मिलान किया जा रहा है। बयानों में विरोधाभास दिखने पर अनूप को फिर से पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है। वारदात के बाद संजय ने पहला फोन अनूप को ही किया था। संजय वॉलंटियर के तौर पर अनूप दत्ता के अंडर ही काम करता था।

प्रिंसिपल संदीप घोष से CBI ने की लंबी पूछताछ

CBI के चौथे बड़े संदिग्ध आर जी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसीपल डॉक्टर संदीप घोष हैं। CBI संदीप घोष से लगभग 64 घंटे की पूछताछ कर चुकी है और बुधवार को उनकी आधिकारिक गाड़ी को अपने ऑफिस मंगवाया। CBI की फॉरेन्सिक टीम ने संदीप घोष की सरकारी गाड़ी की जांच की और उनके ड्राइवर से भी पूछताछ की, लेकिन ध्यान देने वाली बात ये है कि संदीप घोष के केस में अब कोलकाता पुलिस भी ऐक्टिव हो गई है। संदीप घोष के खिलाफ लेडी डॉक्टर की पहचान जाहिर करने और करप्शन के केस में कोलकाता पुलिस ने दो FIR दर्ज की हैं।

संदीप घोष पर FIR के पीछे कहीं ये मंशा तो नहीं!

कोलकाता पुलिस ने केस दर्ज करने के बाद संदीप घोष को आज ही पूछताछ के लिए तलब किया था। हालांकि संदीप घोष कोलकाता पुलिस के सामने पेश नहीं हो सके क्योंकि उनसे CBI पूछताछ कर रही है। चर्चा ये है कि कोलकाता पुलिस जल्दी से जल्दी संदोप घोष को अरेस्ट करना चाहती है जिससे उन्हें CBI की कस्टडी में जाने से रोका जा सके। इस तरह फिलहाल CBI का मेन फोकस सौरव भट्टाचार्या, संजय रॉय, अनूप दत्ता और संदीप घोष पर है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement