Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. कोलकाता रेप-मर्डर केस: आखिरी चरण में CBI की जांच, DNA सैंपल में हो गया बड़ा खुलासा, जानिए

कोलकाता रेप-मर्डर केस: आखिरी चरण में CBI की जांच, DNA सैंपल में हो गया बड़ा खुलासा, जानिए

कोलकाता रेप-मर्डर केस में CBI की जांच आखिरी चरण में पहुंच गई है। आरोपी सजंय रॉय को लेकर कई बड़े अपडेट सामने आए हैं। सूत्रों के मुताबिक, मृतका और आरोपी का डीएनए मैच हो गया है।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Subhash Kumar Updated on: September 06, 2024 9:51 IST
KOLKATA RAPE MURDER CASE- India TV Hindi
Image Source : PTI कोलकाता रेप-मर्डर केस में सामने आए बड़े अपडेट।

कोलकाता में महिला डॉक्टर से हुए रेप और मर्डर केस को लेकर हंगामा मचा हुआ है। आपको बता दें कि बीते महीने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में महिला डॉक्टर की रेप के बाद हत्या कर दी गई थी। इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है। सूत्रों से मिली ताजा जानकारी के मुताबिक, सीबीआई की जांच आखरी चरण पर पहुंच गई है। इस घटना के मुख्य आरोपी को लेकर भी कई बड़े अपडेट सामने आए हैं।

मृतका का DNA और आरोपी का DNA मैच

RG कर अस्पताल में रेप एंड मर्डर केस में बड़ा खुलासा हुआ है। सूत्रों के मुताबिक मृतका का DNA और आरोपी का DNA मैच हो गया है। विस्तृत रिपोर्ट बनने में कुछ समय लगेगा। CFSL एक्सपर्ट्स ने DNA की अलग-अलग प्रोफाइलिंग की है। जब्त किये गए दूसरे एग्ज़बीट्स से भी DNA मैच किया गया है। डिटेल रिपोर्ट एडवांस साईंटिफिक टेस्ट करने के बाद सीबीआई को दी जाएगी। रिपोर्ट मिलने के बाद CBIआरोपी के दूसरे साईंटिफिक टेस्ट करवाने पर विचार कर सकती है।

संजय रॉय के खिलाफ काफी सबूत

सूत्रों के मुताबिक, कोलकाता में हुई इस वारदात का मुख्य आरोपी अब तक की तफ्तीश में सिर्फ सजंय रॉय ही है। संजय रॉय के खिलाफ चार्जशीट के लिए सीबीआई के पास काफी सबूत हैं। DNA रिपोर्ट सीबीआई के पास पहले ही आ चुकी है जिसको फाइनल ओपिनियन के लिए एम्स भेजा गया था। एम्स के एक डॉक्टरों के पैनल ने DNA रिपोर्ट का बारीकी से अध्ययन कर लिया है और ये फाइनल रिपोर्ट जल्द ही सीबीआई को वापस भेजी जाएगी।

रेप और हत्या में संजय रॉय ही शामिल था

सूत्रों का दावा है की एम्स की DNA पर फाइनल ओपीनियन के बाद जल्द ही सीबीआई इस मामले में जांच को निष्कर्ष पर पहुंचा देगी। सूत्रों के मुताबिक, अब तक की तफ्तीश में रेप और हत्या में केवल संजय रॉय ही शामिल था, न की कोई और शख्स। सीबीआई इस मामले में करीब 100 से ज्यादा लोगों के बयान भी अब तक दर्ज कर चुकी है।

10 से ज्यादा लोगों के पॉलीग्राफ टेस्ट

10 से ज्यादा लोगो के पॉलीग्राफ टेस्ट सीबीआई की SOP का हिस्सा थी ताकि चार्जशीट में वारदात का कोई सिरा अधूरा न रह जाए। सीबीआई जांच में कोई भी बारीक से बारीक शक को भी पुख्ता करना चाहती थी। इसलिए सीबीआई ने 10 से ज्यादा लोगों के पॉलीग्राफ टेस्ट करवाए थे।

ये भी पढ़ें- सीताराम येचुरी की फिर बिगड़ी तबीयत, दिल्ली AIIMS में वेंटिलेटर पर किया गया शिफ्ट

संजौली में मस्जिद विवाद, सड़क से सदन तक विरोध, सीएम सुक्खू ने कहा- 'भारत में कोई भी कहीं भी रह सकता है'

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement