Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. इंदिरा गांधी की तरह बांग्लादेश में सैन्य कार्रवाई की मांग, कांग्रेस विधायक ने पीएम मोदी से की अपील

इंदिरा गांधी की तरह बांग्लादेश में सैन्य कार्रवाई की मांग, कांग्रेस विधायक ने पीएम मोदी से की अपील

कर्नाटक कांग्रेस के विधायक रिजवान अरशद ने पीएम मोदी को एक पत्र लिखा है और पूर्व पीएम इंदिरा गांधी की तरह बांग्लादेश में सैन्य कार्रवाई करने की अपील की है। आइए जानते हैं ये पूरा मामला।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: August 14, 2024 23:50 IST
Army action in bangladesh pm modi- India TV Hindi
Image Source : PTI पीएम मोदी से बांग्लादेश में इंदिरा गांधी की तरह सैन्य एक्शन लेने की मांग।

बांग्लादेश में राजनीतिक तख्तापलट के बाद हिंदू अल्पसंख्यकों पर लगातार अत्याचार हो रहे हैं। अल्पसंख्यकों के खिलाफ हो रही घटनाओं पर भारत समेत पूरी दुनिया से आवाजें उठ रही हैं। इस बीच अब कर्नाटक में कांग्रेस के एक विधायक ने पीएम मोदी से बड़ी मांग की है। कांग्रेस विधायक रिजवान अरशद ने पीएम मोदी को एक पत्र लिखकर मांग की है कि 1971 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की तरह ही बांग्लादेश में सैन्य कार्रवाई जैसा कदम उठाने में संकोच नहीं करना चाहिए। 

बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार से मन व्यथित- MLA

बेंगलुरु के शिवाजीनगर विधानसभा क्षेत्र से विधायक रिजवान अरशद ने पीएम मोदी को एक पत्र लिखकर कहा कि मैं आज आपको भारत के एक चिंतित नागरिक के रूप में यह पत्र लिख रहा हूं। उन्होंने बताया कि बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार की खबरों से उनका मन व्यथित है। रिजवान अरशद ने कहा कि बांग्लादेश में हिंदू अल्पसंख्यकों की सुरक्षा और कल्याण सर्वोच्च चिंता का विषय होना चाहिए। 

निर्णायक सैन्य कार्रवाई में संकोच न करें- कांग्रेस MLA

कांग्रेस विधायक रिजवान अरशद ने पीएम मोदी को लिखे पत्र में आग्रह किया कि प्रधानमंत्री बांग्लादेशी में नयी सरकार के साथ यह सुनिश्चित करें कि अल्पसंख्यकों के अधिकारों और सम्मान की रक्षा के लिए तत्काल और प्रभावी उपाय किए जाएं। विधायक ने पत्र में कहा है कि हमारे प्रधानमंत्री के रूप में आपको 1971 में इंदिरा गांधी की तरह निर्णायक सैन्य कार्रवाई करने में संकोच नहीं करना चाहिए। मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि इस कठिन समय में बांग्लादेश में हमारे हिंदू भाइयों और बहनों की मदद के लिए अपने सम्मानित पद का उपयोग करें।

सम्मानित पद का उपयोग करने की अपील

अरशद ने पीएम मोदी से कहा है कि भारत के लोग हमेशा न्याय, शांति और मानवाधिकारों की सुरक्षा के पक्ष में खड़े रहे हैं। इस कठिन समय में बांग्लादेश में हमारे हिंदू भाइयों और बहनों की मदद के लिए अपने सम्मानित पद का उपयोग करें। मुझे विश्वास है कि आपके नेतृत्व में भारत न केवल बांग्लादेश में बल्कि भारत में भी अल्पसंख्यकों की चिंताओं को दूर करने के लिए निर्णायक कार्रवाई करेगा।’’ (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- Independence Day 2024: स्वतंत्रता दिवस को लेकर नेपाल और पाकिस्तान से लगती सीमा पर सुरक्षा बढ़ी, जवान अलर्ट

'सरकार आदेश दे तो हम बांग्लादेश चले जाएं', हिंदुओं पर हो रही हिंसा पर भड़के संत, UN को लिखा पत्र

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement