Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. ऋषिकेश में जान जोखिम में डालकर गंगाजल भर रहे थे कांवड़िये, सूचना मिलते ही पुलिस ने खदेड़ा

ऋषिकेश में जान जोखिम में डालकर गंगाजल भर रहे थे कांवड़िये, सूचना मिलते ही पुलिस ने खदेड़ा

गंगा नदी में आए भीषण जल उफान के बावजूद कुछ कांवड़िये तट पर पहुंच गए थे और गंगाजल भर रहे थे, जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उन्हें वहां से दूर हटा दिया।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: July 31, 2024 16:26 IST
Gangajal, Kanwariya, Kanwariya Haridwar, Kanwariya News- India TV Hindi
Image Source : IANS कांवड़िये अपनी जान जोखिम में डालकर गंगाजल भर रहे थे।

ऋषिकेश: उत्तराखंड के ऋषिकेश में भारी बारिश के चलते लक्ष्मण झूला थाना क्षेत्र के फूलचट्टी इलाके में गंगा नदी में उफान आया हुआ है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, गंगा नदी में आये भीषण जल उफान के बावजूद कुछ कांवड़िये अपनी जान जोखिम में डालकर गंगा जल भर रहे थे। जैसे ही पुलिस ने कांवड़ियों को नदी से पानी भरते देखा, उन्हें वहां से खदेड़ दिया। बता दें कि कांवड़िए जिस स्थान से गंगा जल भर रहे थे, वह स्थान गंगा नदी में आए उफान की वजह से काफी असुरक्षित था।

‘सुरक्षित स्थानों से जल भरें कांवड़िये’

पुलिस को जैसे ही सूचना मिली कि थाना क्षेत्र के फूलचट्टी इलाके में गंगा के किनारे कांवड़ियों की भीड़ इकट्ठा है, वैसे ही पुलिस बल फुर्ती दिखाते हुए मौके पर पहुंचा और कांवड़ियों को गंगा नदी से दूर रहने को कहा। साथ ही पुलिस ने ढोल नगाड़ों के साथ पूरे इलाके में गंगा नदी में आए उफान से आम लोगों और कांवड़ियों को जागरूक करने के लिए मुनादी पिटवाई। मुनादी में पुलिस अधिकारियों ने लोगों को गंगा नदी से दूर रहने की सलाह दी, साथ ही कांवड़ियों को भी बताया गया कि वह हरिद्वार की हर की पौड़ी जैसे सुरक्षित स्थानों से ही जल भरें जिससे जानमाल का किसी तरीके से कोई नुकसान न हो।

कांवड़ियों ने पुलिस को धन्यवाद कहा

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पूरे इलाके में बाढ़ को देखते हुए गंगा नदी के किनारे अभियान चलाया जाएगा और यह सुनिश्चित किया जाएगा कि कोई भी व्यक्ति गंगा नदी के किनारे न जाए ताकि वह सुरक्षित रहे। अच्छी बात यह रही कि गंगा नदी के किनारे से दूर भगाए गए कांवड़ियों ने मीडिया से बातचीत करते हुए पुलिस को धन्यवाद कहा। उन्होंने कहा कि पुलिस जो कर रही है वह हमारी सुरक्षा के लिए ही कर रही है, हमें अपनी जान को जोखिम में न डाल कर सुरक्षित स्थानों से जल भरना चाहिए। बता दें कि भारी बारिश की वजह से तमाम नदियों का जलस्तर इन दिनों बढ़ा हुआ है। (IANS)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement