Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. कबाड़ का काम करने वाले शख्स ने किया नाबालिग से रेप, गुस्साई भीड़ ने दुकान का किया बुरा हाल

कबाड़ का काम करने वाले शख्स ने किया नाबालिग से रेप, गुस्साई भीड़ ने दुकान का किया बुरा हाल

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में कबाड़ का काम करने वाले दूसरे समुदाय के युवक द्वारा नाबालिग से कथित तौर पर रेप की खबर के बाद आक्रोशित भीड़ ने आरोपी की दुकान में जमकर तोड़फोड़ की।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: August 29, 2024 21:05 IST
Junk Dealer, Junk Dealer Rape, Junk Dealer Rape Ghaziabad- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आक्रोशित भीड़ ने आरोपी की दुकान पर जमकर तोड़फोड़ और आगजनी की।

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में स्थित बृज विहार इलाके में 14 साल की लड़की से रेप की घटना के बाद बवाल हो गया। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी फैजान को गिरफ्तार किया है। आरोपी की गिरफ्तारी के बावजूद पब्लिक का गुस्सा भड़क गया और उसने आरोपी की दुकान के बाहर रखे सामान और गाड़ियों में जमकर तोड़फोड़ की। भीड़ के गुस्से का आलम यह था कि उसने आरोपी की दुकान के बाहर खड़े ई-रिक्शे को भी नहीं बख्शा और उसमें आग लगा दी। मामले की सूचना मिलने पर आला पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे जिसके बाद शांति व्यवस्था कायम हो गई।

‘दूसरे समुदाय के युवक ने किया लड़की से रेप’

घटना के बारे में जानकारी देते हुए साहिबाबाद के एसीपी रजनीश उपाध्याय ने बताया कि बृज विहार चौकी क्षेत्र में रहने वाली महिला ने सुबह थाना लिंक रोड पर आकर शिकायत दर्ज कराई कि उसकी नाबालिग पुत्री के साथ कबाड़ का काम करने वाले दूसरे समुदाय के युवक ने रेप किया है। महिला ने आरोपी युवक पर अपनी लड़की के साथ मारपीट का भी आरोप लगाया। अधिकारी ने कहा कि इस शिकायत पर तत्काल मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और आरोपी की गिरफ्तारी कर ली गई है। बता दें कि घटना के बाद इलाके के लोग आक्रोशित हो गए थे और महिलओं ने भी मोर्चा निकाल लिया था।

लोगों ने जमकर की नारेबाजी, पोस्टर भी लहराए

गुरुवार की शाम को इलाके की कुछ महिलाएं और पुरुष बैनर-पोस्टर लेकर नारेबाजी करते हुए सूर्यनगर पुलिस चौकी पर पहुंचे। उनका कहना था कि आरोपियों पर पुलिस ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है और अगर एक आरोपी गिरफ्तार हुआ है तो उसे दिखाया जाए। प्रदर्शनकारियों की मांग थी कि इलाके में जो कबाड़ की दुकानें हैं, उन्हें भी हटवाया जाए। भीड़ ने धरना देते हुए सड़क पर जाम लगा दिया और आसपास की दुकानें बंद करानी शुरू कर दीं। थोड़ी ही देर बाद कबाड़ की दुकानों पर धावा बोला गया, वहां खड़े वाहनों और सामान में तोड़फोड़ की और एक ई-रिक्शे को आग के हवाले कर दिया।

‘लड़की को बेहोश करके उसके साथ गैंगरेप किया’

घटना के बारे में जानकारी देते हुए पीड़िता की चाची ने बताया कि बुधवार की शाम को घर के सभी बड़े महिला और पुरुष सदस्य काम पर गए हुए थे। उन्होंने बताया कि इसी दौरान कबाड़ खरीदने-बेचने वाले 3-4 लड़के पीछे का गेट फांदकर अंदर घुस आए और लड़की को बेहोश करके उसके साथ गैंगरेप किया। उन्होंने बताया कि विरोध करने पर लड़की के साथ मारपीट भी की गई। हालांकि पुलिस का कहना है कि गुरुवार सुबह जब पीड़ित परिवार थाने पर आया तो उन्होंने सिर्फ एक व्यक्ति पर रेप करने का आरोप लगाया था जिसके बाद तत्काल मुकदमा दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया गया था।

‘कार्रवाई नहीं हुई तो कमिश्नर के दफ्तर पर देंगे धरना’

पुलिस ने कहा कि अब पीड़िता के परिजन 3-4 युवकों पर आरोप लगा रहे हैं, इसलिए मामले की गहनता से जांच की जाएगी। मौके पर मौजूद हिंदू संगठन से जुड़े लोगों का कहना है कि घटना बुधवार रात की है। उन्होंने कहा कि आरोपी की कबाड़ी की दुकान है जहां हर रोज असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है। हिंदू संगठन से जुड़े लोगों ने कहा कि इससे पुलिस सुरक्षा पर सवाल उठता है क्योंकि अगर पेट्रोलिंग होती तो शायद ये घटना नहीं होती। उन्होंने कहा कि अगर इस घटनाक्रम में संतोषजनक कार्रवाई नहीं हुई तो पुलिस कमिश्नर दफ्तर पर धरना दिया जाएगा। (रिपोर्ट: जुबेर अख्तर)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement