Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. आज BJP के हो सकते हैं चंपई सोरेन, JMM में अपमान-तिरस्कार से आहत, ज्वाइन करने से पहले जीतन राम मांझी ने कही बड़ी बात

आज BJP के हो सकते हैं चंपई सोरेन, JMM में अपमान-तिरस्कार से आहत, ज्वाइन करने से पहले जीतन राम मांझी ने कही बड़ी बात

ऐसी चर्चा है कि चंपई सोरेन के साथ आज जेएमएम के 5 और विधायक बीजेपी ज्वाइन करने वाले हैं। चंपई को हेमंत सोरेन का पुराना साथी माना जाता है। विधानसभा चुनाव से पहले झारखंड मुक्ति मोर्चा को बड़ा झटका लग सकता है।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: August 19, 2024 7:02 IST
चंपई सोरेन और जीतन राम मांझी- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO-PTI चंपई सोरेन और जीतन राम मांझी

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री व जेएमएम नेता चंपई सोरेन आज भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो सकते हैं। बीजेपी में जाने की अटकलों के बीच चंपई सोरेन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक पोस्ट के जरिए अपना दर्द बयां किया है। चंपई सोरेन ने X पर लिखा है कि जिस पार्टी के लिए हमने अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया। उस पार्टी में मेरा कोई वजूद ही नहीं है। चंपई सोरेन ने आगे लिखा कि पार्टी में हो रहे अपमान और तिरस्कार के बाद वह वैकल्पिक राह तलाशने के लिए मजबूर हो गए हैं। 

जीतन राम मांझी ने चंपई को बताया टाईगर

इधर चंपई सोरेन के बीजेपी में आने की अटकलों के बीच केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने भी एक्स पोस्ट पर चंपई सोरेन को एनडीए का हिस्सा बनने के लिए बधाई दी है। मांझी ने लिखा, 'चंपई दा आप टाईगर थें,टाईगर हैं और टाईगर ही रहेंगें। NDA परिवार में आपका स्वागत है।' तो ऐसे में तय माना जा रहा है कि चंपई सोरेन आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

चंपई के साथ JMM के 5 विधायक ज्वाइन कर सकते हैं BJP

हेमंत सोरेन ने इस साल की शुरुआत में ही चंपई सोरेन को सीएम बनाया था। जेएमएम ने चंपई पर कविता सोरेन से भी ज्यादा भरोसा किया था। चंपई झारखंड सरकार में आज भी मंत्री हैं लेकिन पार्टी से उनका मोहभंग हो गया है। सोमवार को वो अपने सियासी करियर का सबसे बड़ा फैसला लेने वाले हैं। अटकलें हैं कि चंपई सोरेन अपने साथ 5 जेएमएम विधायकों को भी बीजेपी में लेकर आ रहे हैं।  

क्या बीजेपी को होगा चुनाव में फायदा?

ऐसे में सवाल उठता है कि अगर चंपई सोरेन बीजेपी में आते हैं तो बीजेपी को क्या मिलेगा? चंपई के लिए कितना लाभ का सौदा होगा? चंपई के जाने से हेमंत सोरेन क्या खोने वाले हैं? ये सब तो आने वाले दिनों में ही पता चल पाएगा, जब विधानसभा चुनाव के परिणाम आएंगे।

सीएम हेमंत सोरेन ने बीजेपी पर लगाए बड़े आरोप

इस बीच झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने इशारों ही इशारों में चंपई और बीजेपी पर निशाना साधा है। हेमंत सोरेन ने कहा है कि घर और पार्टी को पैसे के दम पर तोड़ा जा रहा है। चंपई के बीजेपी ज्वाइन करने की अटकलों पर हेमंत सोरेन ने कहा कि समाज तो छोड़ो ये (बीजेपी) घर भी फोड़ने का काम करते हैं। पार्टी तोड़ने का काम करते हैं। आए दिन कभी इस विधायक को खरीद लेते हैं। कभी उस विधायक को खरीद लेते हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement