Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. पाकिस्तानी रक्षा मंत्री ने किया कांग्रेस और JKNC का सपोर्ट, भड़क उठे गृह मंत्री अमित शाह

पाकिस्तानी रक्षा मंत्री ने किया कांग्रेस और JKNC का सपोर्ट, भड़क उठे गृह मंत्री अमित शाह

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के बीच पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कांग्रेस और उमर अब्दुल्ला की JKNC का समर्थन किया है। इस मामले पर अब गृह मंत्री अमित शाह का भी बयान सामने आया है।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: September 19, 2024 16:20 IST
कांग्रेस-नेशनल...- India TV Hindi
Image Source : PTI कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस को पाकिस्तान से समर्थन।

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में पाकिस्तान एक बार फिर से बड़ा मुद्दा बन गया है। दरअसल, पाकिस्तान के रक्षामंत्री ख्वाजा आसिफ ने चुनाव के बीच कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस को समर्थन दिया है। ख्वाजा आसिफ ने कहा है कि अगर कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस सत्ता में आती है तो कश्मीर में अनुच्छेद 370 वापस हो सकता है। अब इस पूरे मामले को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस दोनों पार्टियों पर बड़ा हमला बोला है।

क्या है पाकिस्तानी रक्षा मंत्री का बयान?

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा है कि आर्टिकल 370 पर पाकिस्तान कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के समर्थन में हैं। उन्होंने कहा कि कश्मीर में आर्टिकल 370 की वापसी हो सकती है। मगर तब जब कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस जम्मू-कश्मीर में सत्ता में वापस आ जाएं। ख्वाजा ने कहा कि ये दोनों दल सत्ता में आ सकते हैं ऐसे में उम्मीद है कि अनुच्छेद 370 की वापसी हो जाएगी।

 

क्या बोले गृह मंत्री अमित शाह?

गृह मंत्री अमित शाह ने X पर पोस्ट किया और कहा- "पाकिस्तान के रक्षा मंत्री का आर्टिकल 370 और 35A पर कांग्रेस और JKNC के समर्थन की बात ने एक बार फिर कांग्रेस को एक्सपोज कर दिया है। इस बयान ने पुनः यह स्पष्ट कर दिया है कि कांग्रेस और पाकिस्तान के इरादे भी एक हैं और एजेंडा भी। पिछले कुछ वर्षों से राहुल गाँधी देशवासियों की भावनाओं को आहत करते हुए हर एक भारत विरोधी ताकतों के साथ खड़े रहे हैं।"

न 370 आएगा और न आतंकवाद- अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह नेआगे कहा कि चाहे एयर स्ट्राइक व सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत माँगने हों, या भारतीय सेना के बारे में आपत्तिजनक बातें करना हो, राहुल गाँधी की कांग्रेस पार्टी और पाकिस्तान के सुर हमेशा एक रहे हैं और कांग्रेस का हाथ हमेशा देशविरोधी शक्तियों के साथ रहा है। लेकिन, कांग्रेस पार्टी और पाकिस्तान यह भूल जाते हैं कि केंद्र में मोदी सरकार है, इसलिए कश्मीर में न तो आर्टिकल 370 वापस आने वाला है और न ही आतंकवाद।

ये भी पढ़ेंजम्मू-कश्मीर को वापस से राज्य का दर्जा मिलेगा, पीएम मोदी ने श्रीनगर में किया वादा

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024: बडगाम में उमर अब्दुल्ला के सामने मुंतजिर मेहदी, जानें क्या हैं समीकरण

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement