Thursday, September 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. 'आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक युद्ध शुरू हो', कठुआ में जवानों की शहादत के बाद कांग्रेस की अपील

'आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक युद्ध शुरू हो', कठुआ में जवानों की शहादत के बाद कांग्रेस की अपील

सोमवार को कठुआ के बदनोटा इलाके में आतंकवादियों ने सेना के एक काफिले पर हमला कर दिया। इस हमले में भारतीय सेना के 5 जवान शहीद हो गए, जबकि पांच जवान अभी भी घायल हैं।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: July 09, 2024 14:52 IST
सांकेतिक फोटो। - India TV Hindi
Image Source : PTI सांकेतिक फोटो।

जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर से बड़ा आतंकी हमला हुआ है। कठुआ में सेना के वाहन पर घात लगाकर किए गए हमले में भारतीय सेना के 5 जवान शहीद हो गए, जबकि पांच जवान घायल भी हैं। इस हमले के बाद  जम्मू कश्मीर कांग्रेस ने सरकार से बड़ी अपील की है। नेताओं ने सरकार से आतंकवाद के खिलाफ पूर्ण पैमाने पर युद्ध शुरू करने का आग्रह किया है। आइए जानते हैं पूरा मामला।

निर्णायक युद्ध शुरू हो- जम्मू कश्मीर कांग्रेस

जम्मू क्षेत्र में एक महीने में हुआ ये पांचवां आतंकवादी हमला था। नेताओं ने विशेष रूप से जम्मू क्षेत्र में बढ़ती आतंकवादी घटनाओं पर चिंता व्यक्त की है। जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख विकार रसूल वानी ने कहा कि हम जम्मू क्षेत्र में बिगड़ती सुरक्षा स्थिति को लेकर बेहद चिंतित हैं। यह जरूरी है कि सरकार निर्णायक कार्रवाई करे। उन्होंने ये भी कहा कि सशस्त्र बलों, सुरक्षाकर्मियों, पुलिस और नागरिकों के जीवन की सुरक्षा के लिए आतंकवाद के खिलाफ पूर्ण पैमाने पर युद्ध शुरू करना चाहिए।

ठोस कार्रवाई की जरूरत- राहुल

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को जम्मू कश्मीर में सैनिकों पर हुए आतंकी हमले की निंदा की और कहा कि आतंकवादी हमलों पर अब "खोखले भाषण" और "झूठे वादों" से काम नहीं चलेगा, बल्कि ठोस कार्रवाई करने की जरूरत है। 

इस संगठन ने ली जिम्मेदारी

जम्मू कश्मीर के कठुआ इलाके में इस हमले की जिम्मेदारी कश्मीर टाइगर्स नाम के एक संगठन ने ली है।  कश्मीर टाइगर्स ने भारतीय सेना के काफिले पर घात लगाकर हमला किया। पत्र जारी कर उन्होंने इस हमले की जिम्मदारी ली है। पत्र में लिखा है कि मुजाहिदीन ने ग्रेनेड और स्नाइपर राइफलों का इस्तेमाल किया। हमले के बाद मुजाहिदीन सुरक्षित बाहर निकलने में कामयाब रहे।

ये भी पढ़ें- कश्मीर टाइगर्स ने ली सेना के काफिले पर हमले की जिम्मेदारी, जैश से है कनेक्शन

जम्मू के कठुआ में सेना के वाहन पर आतंकी हमला, 5 जवान शहीद, 5 घायल

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement