Friday, September 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. India Tv Poll: क्या मायावती का अकेले चुनाव लड़ने का फैसला I.N.D.I.A ब्लॉक के लिए बड़ा झटका है? जानें जनता की राय

India Tv Poll: क्या मायावती का अकेले चुनाव लड़ने का फैसला I.N.D.I.A ब्लॉक के लिए बड़ा झटका है? जानें जनता की राय

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सत्ताधारी दल हो या विपक्षी पार्टियां दोनों ही अपनी-अपनी तैयारियों में जुट चुकी हैं। इस बीच मायावती ने इंडी गठबंधन से किनारा कर लिया है। ऐसे में हमने जनता की राय जानने के लिए पोल का आयोजन किया, जिसके रिजल्ट चौकाने वाले हैं।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: January 18, 2024 14:30 IST
Is BSP chief Mayawati's decision to go solo in the 2024 Lok Sabha polls a big blow to the INDIA bloc- India TV Hindi
Image Source : PTI अकेले चुनाव लड़ेंगी मायावती

लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। एक तरफ जहां भाजपा नीत एनडीए अपने आप को मजबूत करने में जुटी हुई है। वहीं कांग्रेस नीत महागठबंधन यानी इंडी ब्लॉक एक के बाद एक लगातार मीटिंग करने में जुटी हुई है। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर हर कोई उत्तर प्रदेश को साधने में लगा हुआ है। ऐसे में राज्य के सबसे बड़े  विपक्षी पार्टी के नेता समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव इंडी गठबंधन का भाग हैं। वहीं बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए इंडी गठबंधन से किनारा कर लिया।

ओपनियन पोल के रिजल्ट चौकाने वाले

मायावती ने लोकसभा चुनाव में अकेले चुनाव लड़ने का फैसला लिया है। ऐसे में वो किसी भी सहयोगी दल के साथ नहीं रहेंगी। मायावती के फैसले पर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। ऐसे में इंडिया टीवी ने मायावती के इस फैसले को लेकर एक ओपिनियिन पोल का आयोजन किया। इस ओपिनियन पोल में इंडिया टीवी की तरफ से अलग-अलग सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स पर एक सवाल पूछा गया। सवाल था, 'क्या मायावती का अकेले चुनाव लड़ने का फैसला I.N.D.I.A ब्लॉक के लिए बड़ा झटका है?'

Is BSP chief Mayawati's decision to go solo in the 2024 Lok Sabha polls a big blow to the INDIA bloc

Image Source : INDIA TV
लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगी बसपा

लोगों ने क्या दिया जवाब

इसके जवाब के लिए इंडिया टीवी की तरफ से तीन विकल्प दिए गए थे, जिसमें हां, नहीं और कह नहीं सकते का विकल्प था। बता दें कि इस पोल में अलग-अलग प्लैटफॉर्म्स पर मिलाकर कुल 13295 लोगों ने हिस्सा लिया था। इसके जवाब में 82 फीसदी लोगों ने हां में जवाब देते हुए इस बात को सही कहा कि मायावती द्वारा अकेले चुनाव लड़ने का फैसला इंडी गठबंधन के लिए बड़ा झटका है। वहूीं 14 फीसदी लोगों ने नहीं में उत्तर दिया और 4 फीसदी लोगों ने कहा कि इसपर कुछ कह नहीं सकते हैं। बता दें कि इंडी गठबंधन के संयोजक के रूप में मल्लिकार्जुन खरगे के नाम पर सहमति बनी है। हालांकि अबतक इसकी अदिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement