Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. Instagram फ्रेंड ने किया 24 साल की युवती का रेप, पीड़िता बोली- अल्ताफ ने पिलाई थी शराब

Instagram फ्रेंड ने किया 24 साल की युवती का रेप, पीड़िता बोली- अल्ताफ ने पिलाई थी शराब

कर्नाटक में अल्ताप और कार्डोजा द्वारा एक 24 साल की युवती को कथित तौर पर जबरन शराब पिलाकर उसके साथ रेप करने के मामले में सियासत भी तेज हो गई है।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: August 24, 2024 23:06 IST
Karnataka Rape Case, Love Jihad Rape, Love Jihad Rape Karnataka- India TV Hindi
Image Source : PEXELS REPRESENTATIONAL पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

उडुपी: कर्नाटक में उडुपी जिले के कार्कल में 24 वर्षीय एक युवती को कथित तौर पर किडनैप कर नशीला पदार्थ दिया गया और एक सुनसान जगह पर ले जाकर उसके साथ रेप किया गया। पुलिस ने शनिवार को इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि यह घटना 23 अगस्त की रात को कार्कल टाउन पुलिस थाना क्षेत्र में घटित हुई। उसने बताया कि कार्कल कस्बे की रहने वाली पीड़िता को कथित तौर पर अल्ताफ नामक व्यक्ति ने अगवा कर लिया और कार में एक सुनसान जगह पर ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया।

‘महिला को जबरन शराब पिलाई गई’

उडुपी के पुलिस अधीक्षक अरुण के मुताबिक, युवती और अल्ताफ पिछले 3 महीनों से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'Instagram' पर दोस्त हैं और दोनों एक ही शहर (कार्कल) के रहने वाले हैं। शुक्रवार को अल्ताफ महिला के कार्यस्थल पर आया और उसने कथित तौर पर उसे कार में किडनैप कर लिया। उन्होंने बताया कि कुछ देर बाद अल्ताफ का एक और साथी रिचर्ड कार्डोजा भी उनके साथ आ गया। अल्ताफ के पास शराब की कुछ बोतलें थीं और उसने महिला को जबरन शराब पिलाई।

‘अल्ताफ और कार्डोजा दोनों गिरफ्तार’

महिला और उसके परिवार द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार अल्ताफ ने शराब में नशीला पदार्थ मिलाकर उसे पीने के लिए मजबूर किया। बाद में उसने कथित तौर पर उसके साथ दुष्कर्म किया और उसे उसके घर वापस छोड़ दिया। पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘हमने अल्ताफ और कार्डोजा दोनों को गिरफ्तार कर लिया है और उनके द्वारा इस्तेमाल किए गए वाहनों को जब्त कर लिया है। पीड़िता ने अपना बयान दर्ज कराया है जिसे मजिस्ट्रेट के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा। उसे इलाज के लिए मणिपाल के कस्तूरबा अस्पताल में भर्ती कराया गया है।’

‘बीजेपी कर रही लव जिहाद का रंग देने की कोशिश’

वहीं, नई दिल्ली में कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने कहा, ‘बीजेपी द्वारा इस घटना को लव जिहाद का रंग देने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन अपराध तो अपराध है और सरकार सच्चाई को उजागर करने तथा आरोपियों को सजा दिलाने के लिए इसकी तह तक जाएगी। उडुपी जिले की पुलिस ने पहले ही दो मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और मैंने पुलिस से जांच में तेजी लाने को कहा है।’ घटना के बाद दक्षिण कन्नड़ और उडुपी के बीजेपी सांसदों ने आरोप लगाया कि यह सबसे जघन्य कृत्य है और यह घटना कांग्रेस सरकार में कर्नाटक की कानून -व्यवस्था की स्थिति का आईना है।

‘कुछ ही दिनों में मामला बंद कर दिया जाएगा’

दक्षिण कन्नड़ के सांसद कैप्टन ब्रिजेश चौटा ने कहा कि राज्य में कांग्रेस सरकार ने अल्पसंख्यक समुदायों के अपराधियों पर नियंत्रण खो दिया है और उन्हें संभालने की ताकत नहीं रखती। चौटा ने आरोप लगाया कि यह कोई रेप से जुड़ी घटना नहीं थी, बल्कि पूर्वनियोजित अपराध था। राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता आर. अशोक ने आरोप लगाया कि, ‘कुछ ही दिनों में मामला बंद कर दिया जाएगा और सरकार पुलिस पर दबाव बनाकर तथा आरोपी अल्ताफ के आसपास के लोगों को सबूत नष्ट करने में मदद करके आरोपी को रिहा कर देगी। मैं उडुपी और कार्कल के पार्टी नेताओं के साथ लगातार संपर्क में हूं और मैं इस मुद्दे को उचित मंच पर उठाऊंगा।’ (भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement