Tuesday, October 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. लखनऊ जा रहे इंडिगो विमान को बम से उड़ाने की मिली धमकी, जयपुर एयरपोर्ट पर कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

लखनऊ जा रहे इंडिगो विमान को बम से उड़ाने की मिली धमकी, जयपुर एयरपोर्ट पर कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

दमन से लखनऊ जा रहे इंडिगो की फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी के बाद विमान की इमरजेंसी लैंडिंग जयपुर एयरपोर्ट पर कराई गई है। बता दें कि इस घटना की सूचना के बाद सुरक्षा अधिकारी जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंच चुके हैं और मामले की जांच में जुटे हुए हैं। बता दें कि अब तक विमान में बम मिलने की सूचना नहीं मिली है।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Avinash Rai Updated on: October 15, 2024 20:36 IST
Indigo flight going to Lucknow received bomb threat emergency landing made at Jaipur airport- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV लखनऊ जा रही इंडिगो विमान को बम से उड़ाने की मिली धमकी

बम की धमकी के मद्देनजर इंडिगो के विमान की जयपुर एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है। बता दें कि इंडिगो का यह विमान दमन से लखनऊ जा रहा था, इसी दौरान बम की धमकी मिली। बता दें कि विमान की जयपुर एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करा दी गई है। घटना की सूचना मिलते ही सुरक्षा एजेंसियां मौके पर पहुंच गईं। इस दौरान एयरपोर्ट पर सुरक्षा के सारे इंतजाम किए गए थे। सुरक्षा एजेंसियां सभी यात्रियों की जांच कर रही हैं। इस सूचना के सामने आने के बाद सुरक्षा के लिहाज से जयपुर एयरपोर्ट  पर उतरने वाली और उड़ने वाली सभी फ्लाइट्स पर रोक लगा दी गई है। फिलहाल प्लेन में किसी भी तरह के बम के मिलने की जानकारी अबतक सामने नहीं आई है।

इंडिगो के विमान की कराई गई लैंडिंग

इंडिगो ने एक बयान में कहा है कि हम दमन से लखनऊ आने वाली उड़ान संख्या 6E98 से जुड़ी स्थिति से अवगत हैं। हमारे यात्रियों और चालक दल की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है और हम संबंधित अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं तथा दिशानिर्देशों के अनुसार सभी आवश्यक सावधानियां बरत रहे हैं। बता दें कि यह विमान सऊदी अरब से लखनऊ आ रहा था। बता दें कि इससे पहले 14 अक्तूबर को इंडिगो की दो विमानों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। बता दें कि जिन फ्लाइट्स को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है, उनका नंबर 6E56 और 6E1275 था। बता दें कि पहली फ्लाइट मुंबई से जेद्दाह जा रही थी। वहीं दूसरी फ्लाइट मुंबई से मस्कट जा रही थी। बता दें कि इन विमानों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। 

पहले भी मिल चुकी है धमकी

इंडिगो के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए कहा कि मुंबई से मस्कट जाने वाली फ्लाइट 6E 1275 को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। प्रोटोकॉल के अनुसार, फ्लाइट को एक अलग खाड़ी में ले जाया गया, और मानक संचालन प्रक्रिया का पालन करते हुए, अनिवार्य सुरक्षा जांच तुरंत शुरू की गई है। आगे इंडिगो प्रवक्ता ने कहा कि मुंबई से जेद्दाह जा रही इंडिगो की दूसरी फ्लाइट नंबर 6E56 को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली है। प्रोटोकॉल के अनुसार, विमान को एक अलग जगह पर ले जाया गया और मानक संचालन प्रक्रियाओं का पालन करते हुए, अनिवार्य सुरक्षा जांच तुरंत शुरू की गई।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement