Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. बेंगलुरू जा रही इंडिगो के विमान की इंजन में गड़बड़ी, कोलकाता एयरपोर्ट पर कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

बेंगलुरू जा रही इंडिगो के विमान की इंजन में गड़बड़ी, कोलकाता एयरपोर्ट पर कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

कोलकाता एयरपोर्ट से बेंगलुरू के लिए निकले इंडिगो के विमान में तकनीकी खराबी की सूचना मिलने के बाद उसकी इमरजेंसी लैंडिंग कोलकाता में करानी पड़ी। इसपर भारतीय विमानपत्तनम प्राधिकरण के प्रवक्ता ने कहा कि शनिवार को चिंगारी निकलने की घटना नहीं हुई।

Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: August 31, 2024 17:22 IST
IndiGo flight going to Bengaluru had engine trouble emergency landing made at Kolkata airport- India TV Hindi
Image Source : PTI इंडिगो विमान की कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

कोलकाता हवाई अड्डे से शुक्रवार रात बेंगलुरु के लिए रवाना होने के कुछ ही मिनट बाद इंजन में तकनीकी खराबी आ जाने के चलते इंडिगो की एक उड़ान को आपात स्थिति में यहां उतरना पड़ा। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इंडिगो की उड़ान 6ई0573 कोलकाता के नेताजी सुभाषचंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय (एनएससीबीआई) हवाई अड्डे से रात 10 बजकर 36 मिनट पर बेंगलुरु के लिए रवाना हुई थी लेकिन बाएं इंजन में तकनीकी खराबी आ जाने के कारण रात 10 बजकर 53 मिनट पर उसे आपात स्थिति में लौटना पड़ा। 

इंडिगों के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग

भारतीय विमानपत्तनम प्राधिकरण के प्रवक्ता ने शनिवार को बताया कि इस दौरान आग लगने या चिंगारी निकलने की घटना नहीं हुई। उन्होंने बताया कि 10 बजकर 39 मिनट पर घोषित की गयी आपात स्थिति रात 11 बजकर आठ मिनट पर वापस ले ली गयी। प्रवक्ता ने बताया कि एनएससीबीआई हवाई अड्डे के दोनों रनवे को हवाई यातायात नियंत्रण (एटीसी) को सौंप दिया गया है ताकि उन्हें विमान को सुरक्षित रूप से उतरने के लिए उपलब्ध कराया जा सके। उन्होंने कहा, ‘‘पता चला है कि उड़ान भरने के बाद विमान का बायां इंजन खराब हो गया है, जिसके कारण उसे वापस कोलकाता लौटना पड़ा।’’ 

पहले भी हो चुकी हैं ऐसी घटनाएं

बता दें कि इससे पहले मुंबई से 135 यात्रियों और चालक दल के साथ उड़ान भरने वाले एयर इंडिया के एक विमान को तिरुवनंतपुरम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लैंड कराना पड़ा था। दरअसल हवाई अड्डे पर बम की धमकी मिलने के बाद अपातकालीन लैंडिंग करानी पड़ी। इससे पहले विमान सुबह मुंबई से रवाना हुआ था और गंतव्य के लिए जाते समय उसे बम की सूचना मिली थी। विमान के शौचालय में टिशू पेपर पर बम होने की धमकी लिखी हुई थी। इसके बाद मामले की सूचना मिलने के बाद ट्रैफिक कंट्रोल यूनिट ने आपातकालीन लैंडिंग का अनुरोध किया था। 

(इनपुट-भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement