Wednesday, September 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. इंडियन कोस्ट गार्ड ने पानी के अंदर फहराया तिरंगा, VIDEO में देखें कैसे हुआ ये कमाल!

इंडियन कोस्ट गार्ड ने पानी के अंदर फहराया तिरंगा, VIDEO में देखें कैसे हुआ ये कमाल!

इंडियन कोस्ट गार्ड ने हर घर तिरंगा अभियान के तहत पानी के अंदर तिरंगा फहराया और राष्ट्र भावना एवं एकता को बेहद ही यादगार तरीके से प्रदर्शित किया।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: August 13, 2024 22:58 IST
Indian Coast Guard, Indian Coast Guard Tiranga- India TV Hindi
Image Source : X.COM/INDIACOASTGUARD इंडियन कोस्ट गार्ड ने पानी के अंदर तिरंगा फहराया।

नई दिल्ली: देशभर में 78 वें स्वतंत्रता दिवस को लेकर खास तैयारी की जा रही है और लोग अपने-अपने तरीके से इसे यादगार बनाने में जुटे हुए हैं। इस बीच इंडियन कोस्ट गार्ड ने भी बहुत ही खास अंदाज में तिरंगा फहराया है और इसका वीडियो भी सामने आ गया है। दरअसल, कोस्ट गार्ड की तरफ से लक्षद्वीप में पानी के अंदर तिरंगा फहराया गया। सरकार के अलग-अलग विभाग इन दिनों अपने अंदाज में आजादी के जश्न को यादगार बनाने में जुटे हुए हैं, और इंडियन कोस्ट गार्ड ने भी उसी दिशा में एक शानदार कोशिश की है।

राष्ट्र भावना और एकता का हुआ अनोखा प्रदर्शन

बता दें कि भारतीय तटरक्षक के लक्षद्वीप जिला मुख्यालय ने 78वें स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर पानी के अंदर तिरंगा फहराया गया। भारतीय कोस्ट गार्ड के द्वारा हर घर तिरंगा अभियान के तहत तिरंगा फहराया गया और राष्ट्र भावना और एकता को प्रदर्शित किया गया। हर घर तिरंगा अभियान के तहत भारतीय तटरक्षक बल कई आयोजन करा रही है। इसी के अंतर्गत गांधीनगर क्षेत्रीय मुख्यालय (उत्तर पश्चिम) में वॉकथॉन का आयोजन किया गया। इसके अलावा कोच्चि और बेपोर में भारतीय नौसेना की एक यूनिट ने अनाथालय का दौरा किया और मछुआरों के साथ विशेष सामुदायिक संपर्क कार्यक्रम आयोजित किया।

नौसेना एयर एन्क्लेव की दीवारें तिरंगे से हुईं रोशन

सामुदायिक संपर्क कार्यक्रम में ध्वज वितरण और समुद्र में सुरक्षा के बारे में जानकारी प्रस्तुत की गई। कोच्चि के भारतीय नौसेना एयर एन्क्लेव की दीवारों पर तिरंगा रोशन किया गया। बता दें कि 78वें स्वतंत्रता दिवस को विशेष रूप से मनाने के लिए केंद्र सरकार ने ‘हर घर तिरंगा’ अभियान की शुरुआत की है। इसके तहत सभी राज्यों में 15 अगस्त के लिए विशेष तैयारी की जा रही है और लोग भी इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। इस कैंपेन का उद्देश्य अधिक से अधिक घरों में तिरंगा फहराना और लोगों के मन में देशभक्ति की भावना को जागृत करना है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement