Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. भारतीय तटरक्षक बल के महानिदेशक राकेश पाल का दिल का दौरा पड़ने से निधन, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जताया शोक

भारतीय तटरक्षक बल के महानिदेशक राकेश पाल का दिल का दौरा पड़ने से निधन, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जताया शोक

भारतीय तटरक्षक बल के महानिदेशक राकेश पाल का चेन्नई में निधन हो गया है। अचानक हुई इस घटना पर देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दुख जताते हुए कहा कि वह एक सक्षम और प्रतिबद्ध अधिकारी थे।

Reported By : Manish Prasad Written By : Rituraj Tripathi Updated on: August 19, 2024 0:18 IST
Rakesh Pal- India TV Hindi
Image Source : ANI राकेश पाल

नई दिल्ली: भारतीय तटरक्षक बल के महानिदेशक राकेश पाल का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। उनके निधन पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शोक जताया है।

राजनाथ सिंह ने जताया शोक

राजनाथ सिंह ने एक्स पर पोस्ट कर कहा, 'आज चेन्नई में भारतीय तटरक्षक बल के महानिदेशक श्री राकेश पाल के असामयिक निधन पर गहरा दुख हुआ। वह एक सक्षम और प्रतिबद्ध अधिकारी थे जिनके नेतृत्व में भारतीय तटरक्षक बल, भारत की समुद्री सुरक्षा को मजबूत करने में बड़ी प्रगति कर रहा था। उनके शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना।'

राजनाथ सिंह और एमके स्टालिन ने दी श्रद्धांजलि

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने भारतीय तटरक्षक बल के प्रमुख राकेश पाल को अंतिम श्रद्धांजलि अर्पित की। उनका आज चेन्नई में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है।

पिछले साल संभाला था कार्यभार

राकेश पाल ने पिछले साल 19 जुलाई को आईसीजी के 25वें महानिदेशक के रूप में कार्यभार संभाला था। अधिकारियों ने बताया कि उनका आईसीजी के एक कार्यक्रम में रक्षा मंत्री से मिलने का कार्यक्रम था, लेकिन बेचैनी की शिकायत के बाद उन्हें दिन में ही राजीव गांधी जनरल अस्पताल में भर्ती कराया गया।

उन्होंने तटरक्षक मुख्यालय में निदेशक (इंफ्रा और वर्क्स) और प्रधान निदेशक (प्रशासन) जैसे विभिन्न प्रतिष्ठित स्टाफ पदों पर भी कार्य किया। राकेश पाल को अपने समुद्री अनुभव के लिए जाना जाता था और उन्होंने आईसीजी जहाजों की सभी श्रेणियों, जैसे समर्थ, विजित, सुचेता कृपलानी, अहल्याबाई और सी-03 की कमान संभाली थी। अधिकारी ने गुजरात में आगे के क्षेत्रों - ओखा और वाडिनार में दो तटरक्षक अड्डों की भी कमान संभाली।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement