Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. INDIA TV Poll: क्या आप निर्मला सीतारमण के बजट 2024 को मिडिल क्लास के लिए फायदेमंद मानते हैं? सवाल पर जानिए जनता की राय

INDIA TV Poll: क्या आप निर्मला सीतारमण के बजट 2024 को मिडिल क्लास के लिए फायदेमंद मानते हैं? सवाल पर जानिए जनता की राय

पीएम मोदी के नेतृत्व में एनडीए गठबंधन तीसरी बार सत्ता में आया है। मोदी सरकार ने तीसरे कार्यकाल का पहला बजट पेश किया है। इसे लेकर हमने लोगों से राय ली।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: July 26, 2024 17:30 IST
Nirmala Sitharaman- India TV Hindi
Image Source : PTI निर्मला सीतारमण

देश में नई सरकार के गठन के बाद पीएम मोदी की अगुआई वाली केंद्र सरकार ने अपने तीसरे कार्यकाल का पहला बजट पेश कर दिया है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एक बार फिर बजट पेश किया और सबसे ज्यादा बार बजट पेश करने वाली वित्त मंत्री बनीं। विपक्ष ने इस बजट पर सवाल खड़े किए और कहा कि यह बजट देश बनाने के लिए नहीं बल्कि सरकार बचाने के लिए है। बजट में बिहार और आंध्र प्रदेश को विशेष पैकेज दिए गए हैं। वहीं, सत्ता पक्ष का कहना है कि यह बजट सभी वर्गों को ध्यान में रखकर पेश किया गया है। 

बजट के बाद शेयर मार्केट में भी काफाी गिरावट आई थी। ऐसे में सवाल यह था कि यह बजट मध्यम वर्ग के लिए फायदेमंद है या नहीं। इस पर हमने लोगों की राज जानी और इंडिया टीवी पोल में हमें हैरान करने वाले जवाब मिले।

दिए गए ये ऑप्शन

इंडिया टीवी ने जनता से सोशल मीडिया और अन्य प्लेटफॉर्म पर सवाल पूछा कि क्या आप निर्मला सीतारमण के बजट 2024 को मिडिल क्लास के लिए फायदेमंद मानते हैं? इसके लिए इंडिया टीवी ने अपने पोल में जनता को 3 ऑप्शन भी दिए। पहला 'हां', दूसरा 'नहीं' और तीसरा 'कह नहीं सकते ' इस पोल पर जनता ने खुलकर अपनी बात रखी। जनता ने भारी समर्थन के साथ कहा कि निर्मला सीतारमण ने जो बजट पेश किया है, वह जनता के हित में है और मिडिल क्लास के लिए फायदेमंद है।

India TV Poll

Image Source : INDIA TV
इंडिया टीवी के पोल पर लोगों की राय

15595 लोगों ने लिया भाग

आंकड़े की बात करें तो इस पोल पर 15,595 लोगों ने अपना वोट दिया यानी अपने मन की बात रखी, जिसमें से 62 प्रतिशत लोगों ने माना की निर्मला सीतारमण का बजट मिडिल क्लास के लिए फायदेमंद है। 32 फीसदी लोगों ने नहीं ऑप्शन को चुना और 6 फीसदी लोगों का मत स्पष्ट नहीं था कि बजट से मिडिल क्लास को फायदा होगा या नहीं यानी उन्होंने 'कह नहीं सकते' पर अपना वोट दिया।

यह भी पढ़ें-

योगी सरकार का बड़ा ऐलान, रिटायर अग्निवीरों को यूपी पुलिस और पीएसी में मिलेगी छूट

पीएम मोदी के आतंकियों को मुंह तोड़ जवाब वाले बयान से पाकिस्तान में हलचल तेज, बॉर्डर पर तैनात किए एक्स्ट्रा जवान

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement