Monday, July 08, 2024
Advertisement

कश्मीर में कौन है सबसे लोकप्रिय चेहरा, धारा 370 पर लोगों की क्या है राय ? देखें, इंडिया टीवी-CNX ओपिनियन पोल

India TV-CNX Opinion Poll: पीएम मोदी ने आज जम्मू-कश्मीर को करोड़ों रूपये की परियोजनाओं की सौगात दी तो बदले में जम्मू-कश्मीर की आवाम ने भी पीएम मोदी पर जमकर प्यार लुटाया।

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: March 08, 2024 0:00 IST
इंडिया टीवी-CNX ओपनियन पोल- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV इंडिया टीवी-CNX ओपनियन पोल

India TV-CNX Opinion Poll: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धारा 370 हटने के बाद पहली बार आज श्रीनगर का दौरा किया। पीएम मोदी ने आज जम्मू-कश्मीर को करोड़ों रूपये की परियोजनाओं की सौगात दी तो बदले में जम्मू-कश्मीर की आवाम ने भी पीएम मोदी पर जमकर प्यार लुटाया। श्रीनगर में पीएम मोदी के दौरे को लेकर लोगों का उत्साह बिल्कुल ऐतिहासिक था। आज पीएम मोदी ने घाटी के लोगों से संवाद किया। लोगों ने बताया कि धारा 370 हटने के बाद कैसे जम्मू-कश्मीर नए युग में प्रवेश कर चुका है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के श्रीनगर पहुंचने के बाद वहां का पॉजिटिव माहौल दुनिया ने देखा। ऐसे में आज आपके लिए ये भी जानना जरूरी है कि कश्मीर की बदली फिजाएं क्या कह रही हैं। इंडिया टीवी-CNX के ओपिनियन पोल के जरिये हमने जानने की कोशिश की आखिर जम्मू-कश्मीर कितना बदल गया है। नरेंद्र मोदी का कितना क्रेज बढ़ा है। धारा 370 हटने का कितना प्रभाव पड़ा है और आज की तारीख में कौन है जम्मू-कश्मीर की आवाम के बीच सबसे पॉपुलर फेस।

 

Latest India News

India TV-CNX Opinion Poll Kashmir

Auto Refresh
Refresh
  • 6:04 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    अभी लोकसभा चुनाव हों तो कश्मीर में बीजेपी को कितनी सीटें मिलेंगी?

    जम्मू-कश्मीर में लोकसभा की कुल सीट 6 सीटें हैं। अगर अभी लोकसभा चुनाव कराए जाएं तो इंडिया टीवी सीएनएक्स ओपिनियन पोल के अनुमानों के मुताबिक बीजेपी को तीन और नेशनल कॉन्फ्रेंस तीन सीटों पर जीत दर्ज कर सकती है। जबकि कांग्रेस और पीडीपी की झोली में एक भी सीट नहीं जाने का अनुमान है।

     

  • 5:42 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    धारा 370 हटने से आतंकवाद पर असर?

    इंडिया टीवी-सीएनएक्स ओपनियन पोल में 73 फीसदी लोगों ने माना कि धारा 370 हटने से आतंकवाद में कमी आई है जबकि 20 फीसदी लोगों ने कहा कि कोई कमी नहीं आई है।  वहीं 7 फीसदी लोगों का जवाब था-पता नहीं।

  • 5:24 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    370 हटने से जम्मू-कश्मीर को कितना फायदा?

    ओपिनियन पोल के दौरान जब यह सवाल पूछा गया कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने से कितना फायदा हुआ? 41 प्रतिशत लोगों ने बताया कि बहुत फायदा हुआ है। 39 प्रतिशत लोगों ने कहा कि थोड़ा फायदा हुआ। वहीं 23 प्रतिशत लोगों ने जवाब दिया कि कोई फायदा नहीं है जबकि 7 फीसदी लोगों का जवाब था-पता नहीं । 

     

  • 5:14 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    नरेंद्र मोदी सबसे लोकप्रिय

    इंडिया टीवी सीएनएक्स ओपिनियन पोल के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में नरेंद्र मोदी सबसे लोकप्रिय हैं। 52 फीसदी लोगों ने नरेंद्र मोदी सबसे पॉपुलर नेता बताया। राहुल गांधी को 7 प्रतिशत लोगों ने जबकि फारुक अब्दुल्ला 23 प्रतिशत और महबूबा मुफ्ती को 9 प्रतिशत लोगों ने सबसे लोकप्रिय नेता बताया। वहीं गुलाम नबी आजाद को 4 प्रतिशत लोगों ने सबसे लोकप्रिय बताया।

  • 5:14 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    धारा 370 हटने से 67% कश्मीरी आवाम खुश

    आर्टिकल 370 हटने से 67% कश्मीरी आवाम खुश हैं, वहीं 70 प्रतिशत लोगों ने माना कि इससे लोगों को फायदा हुआ है। वहीं 73% लोगों की राय है कि आतंकवाद कम हुआ है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement