Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. पीएम मोदी ने लाल किले से 'गेमिंग' पर की बात, युवाओं से की ये खास अपील

पीएम मोदी ने लाल किले से 'गेमिंग' पर की बात, युवाओं से की ये खास अपील

पीएम मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाल किले से संबोधन दिया है। पीएम मोदी ने संबोधन में दुनिया में बढ़ते गेमिंग कल्चर पर बात की और भारत के युवाओं से एक खास अपील की है।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: August 15, 2024 16:45 IST
pm modi talks on gaming sector - India TV Hindi
Image Source : PTI पीएम मोदी ने लाल किले से की गेमिंग की बात।

भारत आज 15 अगस्त 2024 को अपना 78वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले पर देश के नाम अपना संबोधन दिया है। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कई मुद्दों पर बात की जिनमें से एक गेमिंग के बढ़ते कल्चर की भी चर्चा थी। पीएम मोदी ने भारत के युवाओं को संदेश दिया है कि वे गेमिंग की दुनिया का नेतृत्व करें। आइए जानते हैं कि पीएम मोदी ने इस मुद्दे पर और क्या कुछ कहा है।

भारत के पास बहुत बड़ी विरासत है- पीएम मोदी

लाल किले से पीएम मोदी ने अपने संबोधन में गेमिंग के महत्व पर जोर दिया और कहा कि भारतीय नौजवानों को इस क्षेत्र में नेतृत्व करना चाहिए। पीएम मोदी ने कहा- "मैं देख रहा हूं कि गेमिंग की दुनिया का बहुत बड़ा बाजार खड़ा हुआ है। भारत के पास बहुत बड़ी विरासत है। हम गेमिंग की दुनिया में बहुत नई प्रतिभाओं को लेकर सामने आ सकते हैं। विश्व के हर बच्चे को हमारे देश की बनी हुई गेमिंग की ओर हम आकर्षित कर सकते हैं।"

एनीमेशन की दुनिया में हम धाक जमा सकते हैं- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने युवाओं से अपील करते हुए कहा- "मैं चाहता हूं कि भारत के बच्चे, भारत के नौजवान, भारत के आईटी पेशेवर भारत के एआई पेशेवर गेमिंग की दुनिया का नेतृत्व करें। गेमिंग की दुनिया में हमारे उत्पाद पूरे विश्व में पहुंचने चाहिए।’’ मोदी ने कहा, ‘‘पूरी दुनिया में हमारे एनीमेटर काम कर सकते हैं। एनीमेशन की दुनिया में हम अपनी धाक जमा सकते हैं, हम उसी दिशा में काम करें।"

राजनीति में आए 1 लाख युवा

पीएम मोदी ने लाल किले से कहा कि राजनीति में ऐसे नए लोगों को अवसर मिलना चाहिए जिनके परिवारों का पहले से कोई राजनीतिक बैकग्राउंड न हो। पीएम ने एक लाख ऐसे युवाओं को आगे लाने की बात की।  

प्रधानमंत्री ने कहा कि ऐसे एक लाख लोग, फ्रेश ब्लड चाहे ग्राम पंचायत में आएं, नगर पालिका में आएं, जिला परिषदों में आएं, चाहे विधानसभाओं में आएं या लोकसभा में आएं। पीएम ने कहा कि ऐसे युवा किसी एक ही दल में आएं, उनको जो दल पसंद हो, उसमें आएं। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- स्वतंत्रता दिवस समारोह में राहुल गांधी को पीछे बैठाने पर बवाल, भड़की कांग्रेस के सवालों पर मिला ये जवाब

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले से देश को दिया ये संदेश, जानिए भाषण की 15 बड़ी बातें

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement