Thursday, July 04, 2024
Advertisement

Weather Update: दिल्ली में बारिश का येलो अलर्ट, जानें यूपी और अन्य राज्यों का हाल

भारत में मॉनसून की एंट्री समय से पहले ही हो चुकी है। कई राज्यों में झमाझम बारिश का दौर जारी है। आइए जानते है कि मंगलवार को कैसा रहेगा देश के विभिन्न राज्यों का मौसम।

Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: July 03, 2024 11:36 IST
मौसम अपडेट।- India TV Hindi
Image Source : PTI मौसम अपडेट।

भारत के ज्यादातर राज्यों में मॉनसून की बारिश लोगों को भिगो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक, मानसून अपनी सामान्य तारीख 8 जुलाई से पहले ही पूरे देश में पहुंच गया है। देश की राजधानी दिल्ली, यूपी, बिहार समेत विभिन्न राज्यों में लगातार बारिश देखने को मिल रही है। मौसम विभाग ने एक बार फिर से कई राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है। आइए जानते है कि मंगलवार को कैसा रहेगा देश के विभिन्न राज्यों का मौसम।

दिल्ली में येलो अलर्ट

दिल्ली में मंगलवार को कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई थी। मौसम विभाग ने दिल्ली के लिए आज बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। राजधानी में आसमान में सामान्यतः बादल छाए रहने तथा गरज और बिजली के साथ मध्यम बारिश की संभावना है। राजधानी का अधिकतम तापमान आसमान में दिनभर बादल छाए रहने और अधिकतर तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का पूर्वानुमान है।

यूपी और बिहार में कैसा मौसम?

उत्तर प्रदेश के ज्यादातर जिलों में इस वक्त बारिश देखी जा रही है। माना जा रहा है कि यूपी में इस पूरे हफ्ते तक अच्छी खासी बारिश देखने को मिलेगी। बुधवार को यूपी के 67 जिलों में बारिश का अलर्ट है। बिहार के अलग-अलग जिलों में भी भारी बारिश की संभावना है। 

अन्य राज्यों का हाल

मौसम विभाग द्वारा करीब 13 राज्यों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार को  हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, पश्चिमी राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भारी बारिश होने का अनुमान है। पूर्वोत्तर भारत, उप-हिमालयी, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भी भारी से लेकर बहुत भारी बारिश देखने को मिल सकती है।

ये भी पढें- हाथरस के भोले बाबा ने बनाई थी 'नारायणी सेना', महिला और पुरुष गार्ड होते थे

हाथरस हादसा: 'भोले बाबा' के सेवादारों ने भीड़ पर चलाई थी लाठियां, जानें पूरा मामला

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement