Saturday, July 06, 2024
Advertisement

दिल्ली वालों को अभी और सताएगी गर्मी, 5 दिन के लिए लू का रेड अलर्ट, जानें अन्य राज्यों का हाल

दिल्ली, हरियाणा, यूपी समेत विभिन्न राज्यों में लोग गर्मी से बेहाल हैं। आइए जानते हैं कि दिल्ली एनसीआर समेत देश के अन्य राज्यों में आज कैसा रहने वाला है मौसम।

Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: May 21, 2024 14:48 IST
मौसम अपडेट।- India TV Hindi
Image Source : PTI मौसम अपडेट।

देश की राजधानी दिल्ली में गर्मी के इस मौसम ने हाहाकार मचा रखा है। सोमवार को दिल्ली के कुछ हिस्सों में तापमान फिर से 47 डिग्री सेल्सियस के पार चला गया जिस कारण लोग अपने-अपने घरों में बंद रहे। दिल्ली में हाल के दिनों में तापमान में लगातार वृद्धि देखी गई है। अब मौसम विभाग ने दिल्ली में लू की स्थिति के कारण अगले पांच दिन के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। आइए जानते हैं कि दिल्ली एनसीआर समेत अन्य राज्यों में कैसा रहने वाला है मौसम।

दिल्ली एनसीआर का मौसम अपडेट

मौसम विभाग (आईएमडी) ने मंगलवार को दिल्ली के कई हिस्सों में लू की स्थिति और अन्य क्षेत्रों में भीषण गर्मी के साथ-साथ 25-35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का अनुमान जताया है। इसके अलावा आसमान साफ रहने का भी अनुमान है। दिल्ली के सभी निजी स्कूलों के प्रमुखों को तत्काल प्रभाव से ग्रीष्मकालीन अवकाश के लिए स्कूल बंद करने की सलाह दी गई है।

अपने शहर के मौसम का हाल जानने के लिए- यहां क्लिक करें

यूपी में कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के पश्चिमी हिस्से में मंगलवार 21 मई को तापमान शुष्क बना रहेगा। हालांकि, पूर्वी यूपी की कुछ जगहों पर हल्की बारिश और गरज-चमक देखने को मिल सकती है। पश्चिमी क्षेत्र में गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्धनगर  जैसे कई जिलों में लू का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग की मानें तो पश्चिमी यूपी में 22 मई से 26 मई तक शुष्क मौसम ही रह सकता है। 

बिहार को मिलेगी राहत

बिहार में लोगों को गर्मी के प्रकोप से बड़ी राहत मिल सकती है। मौसम विभाग ने बताया है कि मंगलवार से लेकर 26 मई तक बिहार में बारिश जैसी स्थिति की संभावना है। इस दौरान कुछ हिस्सों में लू चल सकती है लेकिन ज्यादातर जिलों में बारिश की संभावना है। उत्तर बिहार के तो 19 जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है। 

ये भी पढ़ें- बेंगलुरु हाईप्रोफाइल रेव पार्टी में शामिल थी एक एक्ट्रेस, पुलिस ने मामले में 5 लोगों को किया गिरफ्तार


भगवान जगन्नाथ से जुड़ी टिप्पणी पर संबित पात्रा ने मांगी माफी, कहा- प्रायश्चित के लिए 3 दिन तक रखूंगा उपवास

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement