Saturday, October 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. आज का मौसम 12 अक्टूबर 2024: तमिलनाडु समेत 7 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, जानें आपके इलाके में कैसा रहेगा मौसम

आज का मौसम 12 अक्टूबर 2024: तमिलनाडु समेत 7 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, जानें आपके इलाके में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग ने आज कई राज्यों में तेज बारिश की संभावना जताई है। वहीं, दिल्ली, यूपी-बिहार समेत कई राज्यों में मौसम शुष्क बना हुआ है।

Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: October 12, 2024 7:16 IST
तमिलनाडु समेत 7 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी - India TV Hindi
Image Source : PTI तमिलनाडु समेत 7 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

नई दिल्लीः मौसम विभाग ने तमिलनाडु और पुडुचेरी समेत देश के कई राज्यों में आज मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की है। विभाग के अनुसार, 12 से 16 अक्टूबर तक 10 राज्यों में भारी बारिश की संभावना है। तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, गोवा, महाराष्ट्र, अरुणाचल प्रदेश और गुजरात में आज यानी 12 अक्टूबर को भारी बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

तमिलनाडु में हो रही मूसलाधार बारिश

ताजा जानकारी के अनुसार, शनिवार सुबह तमिलनाडु के कई इलाकों में बारिश हो रही है। क्षेत्रिय मौसम विभाग ने बताया कि तमिलनाडु के तंजावुर, पुदुक्कोट्टई और इरोड जिलों में अलग-अलग स्थानों पर आज भारी बारिश की संभावना है। यहां पर जलजमाव और बाढ़ जैसे हालात बन सकते हैं।

यहां पर होगी हल्की से मध्यम बारिश

तमिलनाडु और पुडुचेरी के तिरुवल्लुर, चेंगलपट्टू, कांचीपुरम, चेन्नई, रानीपेट, कुड्डालोर, विल्लुपुरम, कल्लाकुरिची, सेलम, नमक्कल, करूर, तिरुचिरापल्ली, शिवगंगा, नीलगिरी, कोयंबटूर, तिरुपुर, थेनी, डिंडीगुल और कन्याकुमारी जिलों में अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम स्तर की बारिश की संभावना है। 

इन राज्यों होगी हल्की बारिश

अगले 2 दिनों के दौरान असम और मेघालय में हल्की से मध्यम बारिश होगी। नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में बारिश होने की संभावना है। 13 अक्टूबर को अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की बारिश होगी। 

यहां पर मानसून ले रहा विदाई

 
मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण-पश्चिम मानसून गुजरात, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र, बिहार और झारखंड के कुछ हिस्सों से 1 या 2 दिनों के भीतर विदा हो सकता है। इन जगहों पर अब बारिश की कोई संभावना नजर नहीं आती। वहीं, यूपी के कई जगहों पर सुबह-सुबह हल्का कोहरा भी देखा जा रहा है। दिल्ली-एनसीआर समेत राज्यों में तड़के सुबह हल्की ठंड का भी एहसास हो रहा है। 

दिल्ली में आज कैसा रहेगा मौसम

दिल्ली में 16 अक्टूबर तक आसमान साफ ​​रहने का अनुमान लगाया है। राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है जबकि न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार, AQI मध्यम श्रेणी में दर्ज किया। दिल्ली में अक्टूबर महीने के अंत तक प्रदूषण के स्तर में बढ़ोतरी हो सकती है।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement