Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. IMD Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश ने बदला मौसम, जानें अपने राज्य का हाल

IMD Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश ने बदला मौसम, जानें अपने राज्य का हाल

दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर के कई राज्यों मॉनसून फिर अपना असर दिखाने लगा है। अधिकांश राज्यों में आज बारिश की संभावना जताई गई है। दिल्ली-एनसीआर में भी आज बारिश की संभावना है। ऐसे में येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: September 05, 2024 7:00 IST
IMD Weather Forecast Today up weather forecast delhi ncr weather news bihar ka mausam- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश ने बदला मौसम

दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर के कई राज्यों में बारिश का दौर जारी है। मॉनसून अब खत्म होने वाला है। ऐसे में कई स्थानं पर फिर से लगातार बारिश देखने को मिल रही है। राजधानी दिल्ली समेत एनसीआर इलाके में कल खूब बारिश देखने को मिली। इस कारण दिल्ली-एनसीआर का मौसम सुहाना हो गया। मौसम विभाग ने इसे बारिश को ध्यान में रखते हुए कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग ने आज तेलंगाना और तटीय आंध्र प्रदेश में भारी बारिश की संभावना जताते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं यूपी-बिहार समेत कई राज्यों में बारिश की संभावना जताई गई है।

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम?

दिल्ली में कल दोपहर अच्छी बारिश देखने को मिली थी। इस बीच मौसम विभाग की ने राजधानी दिल्ली में फिर से बारिश की संभावना जताई है। दिल्ली में कल हुई बारिश के बाद से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। ऐसे में आईएमडी ने आज बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में आज सामान्य रूप से अधिक बादल छाए रहेंगे। इसे लेकर आईएमडी ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है। बता दें कि येलो अलर्ट खराब मौसम या स्थिति के बिगड़ने की आशंका को दर्शाता है। वहीं राजधानी दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है।

राजस्थान में बारिश की संभावना

राजस्थान में मॉनसून एक बार फिर अपना कमाल दिखाने लगा है। इस कारण राजस्थान के कई इलाकों में जोरदार बारिश देखने को मिल रही है। मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वी राजस्थान के अधिकांश भागों में आगामी 4-5 दिन मॉनसून खासा एक्टिव रहनेवाला है। वहीं इस कारण कई स्थानों पर बारिश देखने को मिलेगी। वहीं पिछले 24 घंटे में भीलवाड़ा, बाड़मेर और उदयपुर में भारी बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग का कहना है कि मध्य प्रदेश के ऊपर लो प्रेशर जोन के कमजोर होने के कारण चक्रवाती परिसंचरण की स्थिति बन गई है। ये फिलहाल राजस्थान के ऊपर है, इस कारण आज बारिश हो सकती है।

इन राज्यों में बारिश की संभावना

आईएमडी के मुताबिक, आगामी 24 घंटे में आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, अंडमान निकोबार, गुजरात के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है। वहीं मध्य प्रदेश, गुजरात, राजस्थान के कुछ इलाको में आज भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। वहीं हिमाचल प्रदेश, केरल, पंजाब, उत्तराखंड, दिल्ली, हरियाणा, गुजरात, तटीय कर्नाटक और केरल में भी आज बारिश की संभावना जताई गई है। इसके अलावा बिहार, लद्दाख, जम्मू कश्मीर, पूर्वी उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement