Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. IMD Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर में छाए रहेंगे बादल, यूपी-बिहार में बारिश की संभावना, जानें अपने राज्य का मौसम

IMD Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर में छाए रहेंगे बादल, यूपी-बिहार में बारिश की संभावना, जानें अपने राज्य का मौसम

दिल्ली-एनसीआर में आज पूरे दिन बादल छाए रहने की संभावना है। वहीं यूपी और बिहार में बारिश की संभावना जताई गई है। बता दें कि देश के अधिकांश राज्यों में मॉनसून एक बार फिर सक्रिय हो चुका है।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: September 11, 2024 7:44 IST
IMD Weather Forecast Today UP Weather forecast bihar ka Mausam delhi ncr weather news- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO आज का मौसम

देश के अलग-अलग हिस्सों में मॉनसून एक बार फिर से एक्टिव दिखाई दे रहा है। अलग-अलग राज्यों में झमाझम बारिश देखने को मिल रही है। कहीं बारिश के कारण मौसम सुहाना बना हुआ है तो वहीं कुछ स्थानों पर बारिश लोगों के लिए परेशानी का कारण बन चुका है। दिल्ली-एनसीआर हो या उत्तर प्रदेश दोनों ही जगहों पर बारिश अपना असर दिखा रहा है। दिल्ली एनसीआर में पिछले कुछ दिनों से रुक-रुक कर बारिश हो रही है। वहीं यूपी में भी बारिश रुक-रुक कर देखने को मिल रही है। इस कारण मौसम सुहाना बना हुआ है और तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। 

दिल्ली एनसीआर का मौसम

मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में कई अन्य राज्यों में बारिश होने की संभावना है। दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम समेत पूरे एनसीआर में बुधवार को बादल छाए रहेंगे और अलग-अलग इलाकों में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में कई राज्यों में बारी से अति भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। अगले सात दिनों तक छत्तीसगढ़ में बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं 11 सितंबर को महाराष्ट्र, कोंकण और गोवा में बारिश होगी। साथ ही 11 सितंबर को ही केरल में भी भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। जबकि यूपी के करीब 38 जिलों में आज भारी बारिश की संभावना जताई गई है। 

यूपी और बिहार का मौसम

उत्तर प्रदेश और बिहार के मौसम की बात करें तो एक तरफ जहां यूपी में लोगों को गर्मी की मार झेलनी पड़ रही है। वहीं दूसरी तरफ रुक-रुक कर आए दिन हो रही बारिश के कारण मौसम सुहाना भी बना हुआ है। ऐसे में 11 सितंबर को यूपी के 38 जिलों में बारिश होने की संभावना बनी हुई है। बता दें कि इस दौरान बादल के गरजने और बिजली गिरने की भी आशंका जताई गई है। वहीं 12 सितंबर को राज्य क में तेज आंधी-बारिश को लेकर चेतावनी जारी की गई है। वहीं बिहार के मौसम की अगर बात करें तो बिहार के अधिकांश जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। 

आज किन राज्यों में होगी बारिश

स्काईमेट वेदर के मुताबिक, 11 सितंबर को उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, ओडिशा, विदर्भ, गुजरात में हल्की से मध्यम स्तर तक की बारिश देखने को मिलेगी। वहीं एक या दो स्थान पर भारी बारिश भी हो सकती है। वहीं पूर्वोत्तर भारत, झारखंड, बिहार, ओडिशा, हरियाणा, दिल्ली, तेलंगाना, कोंकण, गोवा, मराठवाड़ा, केरल, तटीय कर्नाटक, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम और कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। वहीं जम्मू कश्मीर, पंजाब, लद्दाख में भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement