Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. IMD Weather Forecast Today: दिल्ली में आज हो सकती है झमाझम बारिश, यूपी-उत्तराखंड का रहेगा ये हाल

IMD Weather Forecast Today: दिल्ली में आज हो सकती है झमाझम बारिश, यूपी-उत्तराखंड का रहेगा ये हाल

मौसम विभाग ने आज दिल्ली में आज बारिश की संभावना जताई है। इसके अलावा यूपी में भी 20 से अधिक शहरों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी है। उत्तराखंड में भी बिजली चमकने के साथ बारिश हो सकती है।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: July 27, 2024 7:16 IST
Delhi rains- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली में आज बारिश की संभावना

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में रुक-रुककर बारिश का दौर जारी है। IMD के मुताबिक, दिल्ली में आज भी बारिश होने की संभावना है। इस दौरान आसमान में बादल छाए रहेंगे और बिजली भी चमक सकती है। इस दौरान दिल्ली का अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रह सकता है। इसके अलावा दिल्ली में कल भी बारिश का अनुमान है।

नोएडा और गाजियाबाद में कितना रहेगा तापमान?

नोएडा में आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री रह सकता है। गाजियाबाद में न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 डिग्री रह सकता है।

यूपी-उत्तराखंड में कैसा रहेगा मौसम?

यूपी में ज्यादातर जिलों में 30 जुलाई तक बारिश हो सकती है। आज पश्चिमी यूपी में ज्यादा बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने शनिवार के लिए 20 से अधिक शहरों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा बादलों के गर्जन और वज्रपात की अधिक संभावना जताई गई है। 

वहीं उत्तराखंड में खूब बारिश हो रही है। देहरादून में आज भी भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी है। हालात को ध्यान में रखते हुए स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है। IMD के अनुसार, आज देहरादून में आकाशीय बिजली चमकने के साथ भारी वर्षा हो सकती है। चमोली, उत्तरकाशी , टिहरी , रुद्रप्रयाग, पौड़ी, पिथौरागढ़ में अधिकांश जगहों पर बारिश का अलर्ट है।

राजस्थान का कैसा रहेगा आज हाल?

राजस्थान में कोटा, उदयपुर संभाग में कई जगहों पर बारिश की संभावना जताई गई है। जयपुर, भरतपुर, अजमेर, बीकानेर व जोधपुर संभाग में भी कई जगहों पर बारिश हो सकती है। आने वाले समय में भी ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement