Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. IMD Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर में फिर हुई बारिश, यूपी समेत इन राज्यों में कैसा रहेगा मौसम

IMD Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर में फिर हुई बारिश, यूपी समेत इन राज्यों में कैसा रहेगा मौसम

देश के अलग-अलग हिस्सों में मॉनसून एक बार फिर से एक्टिव हो गया है, इस कारण अलग-अलग राज्यों में खूब बारिश देखने को मिल रही है। इस बीच दिल्ली-एनसीआर में हुई बारिश के कारण मौसम सुहाना बना हुआ है।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: September 12, 2024 7:02 IST
IMD Weather Forecast Today delhi weather update up weather news rajasthan ka mausam- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली-एनसीआर में फिर हुई बारिश

देश के अलग-अलग हिस्सों में मॉनसून एक बार फिर एक्टिव हो चुका है। हालांकि मॉनसून अपने अंतिम दौर में चल रहा है। इस कारण जाते-जाते मॉनसून की बारिश कई जगहों पर देखने को मिल रही है। इस बीच राजस्थान से लेकर हिमाचल प्रदेश तक खूब बारिश देखने को मिल रही है। इसे लेकर मौसम विभाग ने आज भी कई जगहों पर बारिश का अलर्ट जारी किया है। इस बीच दिल्ली-एनसीआर में आज सुबह-सुबह ही बारिश देखने को मिली। इस कारण मौसम ठंडा हो गया है। इसके अलावा मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र और गुजरात में कई स्थानों पर बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग की माने तो आगामी कुछ दिनों में बारिश यूं ही जारी रहेगी।

दिल्ली-एनसीआर में बारिश 

दिल्ली एनसीआर में रुक-रुक कर बारिश देखने को मिल रही है। इस बीच गुरुवार की सुबह बारिश देखने को मिली। इस कारण मौसम का मिजाज ठंडा हो गया है। पिछले कई दिनों से दिल्ली-एनसीआर में बारिश हो रही है। बारिश के कारण दिल्ली का मौसम सुहाना बना हुआ है। इस बीच मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने कहा कि दिल्ली-एनसीआर में आज दिनभर बादल छाए रहेंगे और तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है।

यूपी और उत्तराखंड का मौसम

मौसम विभाग ने आज यूपी और उत्तराखंड के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने आज कई जिलों के लिए रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। साथ ही मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों में भारी बारिश होने का अनुमान जताया है। मौसम विभाग की माने तो यूपी के आगरा, मथुरा, फर्रुखाबाद, बिजनौर, रामपुर, मुरादाबद, बरेली, शाहजहांपुर में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। वहीं राज्य के एक दर्ज से अधिक जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं उत्तराखंड में 12 और 13 सितंबर को भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। साथ ही पहाड़ों में लोगों को भारी बारिश से सतर्क रहने को कहा गया है। 

राजस्थान का मौसम

राजस्थान में रुक-रुक कर हो रही बारिश के अब थमने का अनुमान है। दरअसल मौसम विभाग ने कहा कि एक उत्तर-पूर्वी मध्य प्रदेश के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र अवदाब में तब्दील हो चुका है। इस कारण आगामी 24 घंटे में इसके उत्तर-पश्चिमी उत्तर प्रदेश की तरफ बढ़ने की संभावना है। इस कारण राजस्थान में अब भारी से अति भारी बारिश होने का सिलसिला जारी रहेगा। मौसम विभाग की माने तो जयपुर, कोटा, भरतपुर समेत अन्य कई जिलों में अतिभारी बारिश की संभावना जताई गई है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement