Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. IMD Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर में बारिश का येलो अलर्ट जारी, जानें यूपी-बिहार समेत अन्य राज्यों का मौसम

IMD Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर में बारिश का येलो अलर्ट जारी, जानें यूपी-बिहार समेत अन्य राज्यों का मौसम

मॉनसून सितंबर महीने में एक बार फिर से सक्रिय हो गया है। अलग-अलग राज्यों में भारी बारिश देखने को मिल रही है। कई राज्यों में भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। इस बीच दिल्ली-एनसीआर में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: September 07, 2024 7:21 IST
IMD Weather Forecast Today- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO आज का मौसम

सितंबर महीने में मॉनसून एक बार फिर सक्रिय हो चुका है। अलग-अलग राज्यों में बारिश हो रही है। कई राज्यों में बारिश के कारण बाढ़ की समस्या का लोग सामना कर रहे हैं। आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में भारी बारिश के कारण बाढ़ से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। दिल्ली-एनसीआर हो या उत्तर प्रदेश सभी जगहों पर बारिश देखने को मिल रही है और हवा में ठंड का एहसास है। मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में शनिवार को दिन भर बादल छाए रहेंगे और हल्के से मध्यम स्तर की बारिश देखने को मिल सकती है। इस कारण दिल्ली-एनसीआर में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है। 

यूपी समेत इन राज्यों बारिश की संभावना

उत्तराखंड के कई क्षेत्रों में शुक्रवार से ही मूसलधार बारिश देखने को मिल रही है। वहीं आज यानि शनिवार को चमोली, पौड़ी व बागेश्वर जिलों में कहीं-कहीं बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं उत्तर प्रदेश की अगर बात करें तो यहां शुक्रवार की शाम से ही लगातार बारिश देखने को मिल रही है और आज भी बारिश की संभावना जताई गई है। इसके अलावा मौसम विभाग ने राजस्थान, मध्य प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में भी बारिश होने की संभावना जताई है। वहीं गुजरात, तेलंगाना, पुडुचेरी में भी बारिश होने के आसार है। बता दें कि तेलंगाना में बारिश के कारण बाढ़ का कहर देखने को मिल रहा है। 

पहाड़ों पर होगी बारिश

पहाड़ों पर मॉनसून अपना असर दिखा रहा है। दरअसल उत्तराखंड के 5 जिलों यानी देहरादून, रुद्रप्रयाग, टिहरी, उत्तरकाशी, नैनीताल में कई स्थानों पर बारिश के गरजने और बिजली चमकने के साथ भारी बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं 13 सितंबर को एक फिर मॉनसून के सक्रिय होने की उम्मीद है। यानी इस दौरान पर्वतीय इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं अगर बिहार की बात करें तो शनिवार को रोहतास और भभुआ में भारी तथा पटना समेत दक्षिण बिहार के अन्य जिलों में गरज-तड़क के साथ हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement