Friday, July 05, 2024
Advertisement

IMD Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर में बारिश की संभावना, यूपी में बाढ़ जैसे हालात, बिहार में अलर्ट जारी

दिल्ली-एनसीआर में मौसम सुहाना बना हुआ है। शुक्रवार को यहां हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है। वहीं बिहार और यूपी में खूब बारिश देखने को मिल रही है। बिहार के अलग-अलग जिलों में बारिश को लेकर 16 जिलों में अलर्ट जारी किया गया है। वहीं यूपी में बारिश से बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: July 05, 2024 7:16 IST
IMD Weather Forecast Today delhi weather today bihar ka Mausam up weather news- India TV Hindi
Image Source : PTI आज का मौसम

दिल्ली-एनसीआर में उमस भरी गर्मी देखने को मिल रही है। जुलाई महीने की शुरुआत ही उमस भरी गर्मी से हुई है। इस बीच दो दिनों से हुई बारिश ने लोगों को थोड़ी राहत दी। इस बीच अब दिल्ली-एनसीआर के लोगों को तापमान और उमस भरी गर्मी से राहत मिलने जा रही है। दरअसल शनिवार को एक बार फिर बारिश होने की संभावना है। वहीं दिल्ली में आज बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने कहा कि दिल्ली में शुक्रवार को आज हल्की बारिश होने की संभावना है। हालांकि मौसम पूरी तरह शुष्क नहीं होगा। इस दौरान दिल्ली में घने बादल छाए रहेंगे और दिन और रात के तापमान में मामूली अंतर देखने को मिलेगा। शुक्रवार को आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होने की संभावना है। वहीं 6 जुलाई को बारिश हल्की पड़ जाएगी।

बिहार के 16 जिलों में बारिश का अलर्ट

बिहार के अलग-अलग जिलों में मॉनसून खासा एक्टिव हो गया है। दो तीन दिनों से राज्य के अलग-अलग हिस्सों में खूब बारिश देखने को मिल रही है। कहीं हल्की तो कहीं मध्यम स्तर की बारिश देखने को मिल रही है। शुक्रवार को पटना सहित राज्य के अलग-अलग हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने इसे लेकर 16 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। शुक्रवार को सीवान, मुजफ्फरपुर, किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, अररिया, सीतामढ़ी में तेज बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं मधुबनी, शिवहर, दरभंगा, वैशाली, समस्तीपुर, सुपौल में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं सीतामढ़ी, पूर्वी चंपारण और वैशाली जिले में कुछ इलाकों में शुक्रवार को रुक-रुक कर बारिश देखने को मिल रही है।

यूपी में बारिश से बाढ़ जैसे हालात

उत्तर प्रदेश में मॉनसून की एंट्री हो चुकी है। इस कारण यूपी में हर दिन बारिश देखने को मिल रही है और मौसम सुहाना बना हुआ है। पश्चिमी यूपी हो या पूर्वी यूपी दोनों ही इलाकों में खूब बारिश देखने को मिल रही है। मौसम विभाग की मानें तो अगले दो से तीन दिनों में यूपी में खूब बारिश होने वाली है। इस कारण मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट भी जारी कर दिया है। पूर्वी यूपी में बारिश इतनी होने लगी है कि जलभराव जैसी स्थिति पैदा हो गई है। वहीं कुछ जिलों के लिए मौसम विभाग ने आंधी, बारिश और बिजली गिरने की चेतावनी जारी की है। लखनऊ समेत राज्य में 8 जुलाई तक भारी बारिश की संभावना जताई गई है। इस बीच बाढ़ को लेकर प्रदेश के सभी अस्पतालों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। साथ ही राहत शिविरों में डॉक्टरों की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए गए हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement